यूपी स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह
  

रिपोर्ट :- नासिर खान


लखनऊ :- कोरोना वायरस का संकट थमते-थमते एक बार फिर से बढ़ने लगा है। पंजाब में इसके मामले बढ़ते जा रहे हैं वहीं महाराष्ट्र के कई शहरों में लॉकडाउन लग चुका है। इसी बीच उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट हो गया। अधिकारियों को चौकसी बरतने के आदेश दिए गए हैं। इस बाबत मंगलवार को प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि प्रदेश में लॉकडाउन की कोई तैयारी नहीं है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना जांच की संख्या बढ़ाई गई। फोकस और टारगेट टेस्टिंग पर ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यूपी में अभी लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू पर विचार नहीं किया जा रहा है। होली में बाहर से आने वालों की टेस्टिंग होगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण में पुन: तेजी से वृद्धि हो रही है। उत्तर प्रदेश में भी कुछ जिलों में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। जिलों में इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर पूरी तरह सक्रिय रहें।  यूपी सरकार ने एक बार फिर से पूरे प्रदेश में अलग से फोकस सैम्पलिंग अभियान शुरू किया है। यह अभियान 27 मार्च तक चलेगा। सरकार ने इसके लिए बकायदा डेटवाइज कैलेण्डर भी जारी कर दिया है जिसके तहत अलग-अलग तिथियों में अलग वर्ग के लोगों के सैम्पल लिए जाएंगे।
Previous Post Next Post