◼️ना हो ऑक्सीजन की कमी, इसलिये कर रहे वृक्षारोपण-विजय शर्मा

◼️पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाना सभी लोगों की जिम्मेदारी: विश्वेन्द्र चौधरी

◼️सभी से मेरी गुजारिश है वृक्षों के संरक्षण की लें जिम्मेदारी: राजकुमार चौधरी


सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर ग्राम अटौर की शमशान घाट भूमि पर गांव के युवाओं ने उपविजेता प्रधान विजय शर्मा के नेतृत्व में वृक्षारोपण किया। जिसमें बरगद, पीपल, नीम, जामुन, शहतूत, कनेर आदि के पेड लगाये गये। गांव के युवाओं ने वृक्षारोपण में बढचढकर हिस्सा लिया, साथ ही   पर्यावरण को बचाने का संकल्प भी लिया। 
इस मौके पर गांव के उपविजेता प्रधान ने कहा कि अभी हाल ही में ऑक्सीजन की कमी से बहुत से लोगों की जान चली गयी। अब आगे ऑक्सीजन की कमी से किसी की जान ना जाये और भविष्य में ऑक्सीजन की कमी ना हो इसके लिये सभी से मेरी यही अपील है कि जितना अधिक हो सके वृक्षारोपण करें।
ग्रामवासी राजकुमार चौधरी ने कहा कि आज हमनें पर्यावरण दिवस के मौके पर वृक्षारोपण किया है और केवल पेड लगाना ही नही, इनका संरक्षण भी हमारी जिम्मेदारी है इसलिये मेरी सभी ग्रामवासियों से व पेड लगाने वाले प्रत्येक व्यक्ति से गुजारिश है कि वृक्षों के संरक्षण की जिम्मेदारी भी लें जिससे कि हमारी आने वाली पीढी को इनका लाभ मिल सके।
ग्रामवासी विश्वेन्द्र चौधरी ने इस मौके पर कहा कि पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाना सभी लोगों की जिम्मेदारी है। साथ ही पेड लगाते हुये सभी युवाओं एवं ग्रामवासियों ने संकल्प लेते हुये कहा कि पेड लगाने के साथ-साथ हम पेडों की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी लेते है और पर्यावरण को बचाने के लिये हमेशा अपना योगदान देंगे।

वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्त में ग्राम निवासी सुखलाल सिंह (मास्टरजी) ने सभी युवाओं को पर्यावरण दिवस की शुभकामनाएं देते हुये कहा कि मैं सभी युवाओं से यह अपील करता हूं कि इन वृक्षों की रक्षा सुरक्षा के लिये इनकी देखभाल करें और जो असमाजिक तत्व है जो पेडों को क्षति पहुचाते है उन्हे रोकने का प्रयास भी करें।

इस मौके पर विकास शर्मा, मुकुल शर्मा, कल्लू सिंह सहलोत, सुखलाल सिंह मास्टरजी, कुलदीप सहलोत, जगबीर सिंह, प्रवीन कुमार, ग्राम पंचायत सदस्य ललित चौधरी, दीपक शर्मा, कपिल शर्मा, अंकित शर्मा, आदि ग्रामवासियों ने वृक्षारोपण में अपना योगदान किया।
Previous Post Next Post