◼️क्योकि... भाजपा के संगठन में एकता है और एकता में शक्ति है :- सोनिया चौधरी


सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाज़ियाबाद :- एक कहावत है एकता में शक्ति या संगठन में शक्ति, ये कहावत आज भाजपा ने उत्तर प्रदेश में हुये जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनावों सही साबित कर दी। विपक्षी दलों की आपसी फूट और भाजपा के संगठन की एकता की बदौलत पूरे प्रदेश में 75 सीटों में से 67 सीटों पर जिला पंचायत अध्यक्ष बनाकर यह भी दिखा दिया कि आगामी विधानसभा चुनावों में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में विपक्षियों को धूल चटाने को तैयार है। पंचायत चुनावों में जनता ने चाहे जिला पंचायत सदस्य किसी को भी चुना हो लेकिन अध्यक्ष के पदों पर भाजपा के सदस्यों ने ही कब्जा किया है।
  
बात करे अगर गाजियाबाद की तो यहां पर जिला पंचायत की 14  सीटों में से केवल 2 सीटों पर ही भाजपा जीत हासिल कर पायी थी और दूर-दूर तक भी कोई नही सोच सकता था कि भाजपा यहां पर अपना पंचायत अध्यक्ष बना पायेगी। लेकिन यहां भी भाजपा ने ऐसा चक्रव्यहू रचा कि सभी विपक्षी दल उसमें फंस कर रह गये और भाजपा निर्विरोध अपना पंचायत अध्यक्ष बनाने में कामयाब रही। वही विपक्षी दलों के पास अधिक सदस्य होने के बावजूद भी वे अपने प्रत्याशी का नामंकन तक नही करा पाये। बाद में सारी विपक्षी पार्टियां और लोग यही बोलते रह गये कि.... ऐसे कैसे बना दिया.....?... कोई कहने लगा भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या कर दी, तो कोई बोला कि भाजपा के नेताओं ने धमकियां दी, डराया, तो कोई बोला कि भाजपा ने पंचायत सदस्यों का अपहरण कर लिया, तो किसी को होटल में बन्द कर दिया। लेकिन विपक्षी दलों के नेताओं ने अपनी आन्तरिक कमजोरियों को नही देखा और उन्ही कमजोरियों का फायदा भाजपा ने उठाया। अगर विपक्षी दलों में भी भाजपा की तरह एकता होती तो आज रिजल्ट कुछ और ही होता।
  
अब कोई कुछ भी बोले, कुछ भी आरोप लगाये, चाहे कोई भी हथकंडे अपनाये हो भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से अपने संगठन की ताकत से विपक्षियों को पटखनी देते हुये यह दिखा दिया कि भाजपा के संगठन में वाकई शक्ति है और साम, दाम, दंड, भेद सभी नीतियों को अपनाकर भाजपा ने पंचायत अध्यक्षों के चुनावों में जीत दर्ज करायी है साथ ही भाजपा ने इस चुनाव से यह भी दिखा दिया कि विपक्ष चाहे कितनी भी मजबूती के साथ खडा हो जाये भाजपा घुटने टेकने वाली नही। अन्त में हम तो यही कहेंगे कि जीत उसी की होती है जिसके संगठन में एकता होती है और ये तो सभी जानते है कि एकता में कितनी ताकत होती है ।

आज के लिये बस इतना ही। इसी के साथ सभी नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्षों को हमारी तरफ से बहुत बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं ।
Previous Post Next Post