रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- डासना देवी मंदिर परिसर में सो रहे एक पुजारी पर चाकुओं से हमला कर दिया गया। मामले की जानकारी होने पर इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं साधु को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मंदिर में मौजूद यती नरसिंहानंद सरस्वती महाराज के शिष्य अनिल का आरोप है कि हमलावर उनके गुरु यति नरसिंहानंद सरस्वती महाराज की हत्या करने आए थे। लेकिन वह नहीं मिले तो मंदिर में ठहरे हुए मूल रूप से बिहार के रहने वाले नरेश आनंद सरस्वती महाराज को चाकुओं से गोदा दिया। आरोप है कि पुलिस की लापरवाही के कारण यह बड़ा हादसा हुआ है।

नरेश आनंद सरस्वती महाराज पर ताबड़तोड़ चाकुओं से वार
जानकारी के मुताबिक मूलरूप से दरभंगा बिहार के रहने वाले नरेश आनंद सरस्वती महाराज अक्सर डासना स्थित देवी मंदिर में आते रहते हैं। फिलहाल वह किसी कार्यक्रम में आए थे और रात को मंदिर परिसर में ही सो रहे थे। अचानक ही सुबह करीब 3:30 बजे कुछ हमलावर मंदिर परिसर में दाखिल हुए और मंदिर में सो रहे नरेश आनंद सरस्वती महाराज पर ताबड़तोड़ चाकुओं से वार कर दिया। जैसे ही मंदिर में मौजूद अन्य लोगों को इसकी जानकारी मिली और मौके पर दौड़े तो हमलावर फरार हो गए। बड़ी बात यह है कि मंदिर परिसर में पुलिसकर्मी भी सुरक्षा में तैनात रहते हैं। उसके बावजूद भी यह बड़ी घटना घट गई। आनन-फानन में इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लहूलुहान हालत में नरेश आनंद सरस्वती महाराज को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

हमलावर यती नरसिंहानंद सरस्वती महाराज की हत्या करने आए थे: शिष्य अनिल यादव
इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती महाराज के शिष्य अनिल ने बताया कि कई बार उनके गुरु यति नरसिंहानंद सरस्वती महाराज की हत्या किए जाने की धमकी मिल चुकी है। सुबह करीब 3:30 बजे कुछ बदमाश मंदिर परिसर में घुसे और वहां सो रहे मूल रूप से दरभंगा बिहार के रहने वाले नरेश आनंद सरस्वती महाराज को चाकुओं से गोद डाला। आरोप है कि हमलावर यती नरसिंहानंद सरस्वती महाराज की हत्या करने आए थे। जब वह नहीं मिले तो नरेश आनंद सरस्वती को चाकुओं से गोदा गया। अनिल का आरोप है कि इतनी बड़ी घटना पुलिस कर्मियों की लापरवाही के कारण घटी है। क्योंकि पुलिसकर्मी भी मंदिर परिसर में तैनात थे उसके बाद भी यह घटना घटी।

उधर इस पूरे मामले में एसपी देहात डॉक्टर ईराज राजा का कहना है कि पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी। कि मंदिर में सो रहे एक पुजारी पर चाकू से हमला किया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने पुजारी को अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां उनका उपचार जारी है। उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले में कई पहलुओं पर गहनता से जांच की जा रही है और जल्द ही इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए हमलावरों को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।
Previous Post Next Post