रिपोर्ट :- विकास शर्मा


हरिद्वार :- हरकी पैड़ी पर गंगा बचाओ, धर्म बचाओ देश बचाओ अभियान के तहत स्वराज सेवा दल द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। विरोध स्वरूप सुराज सेवा दल के अध्यक्ष रमेश जोशी के नेतृत्व में ताली बजा कर भीख मांगी गई और नगर मजिस्ट्रेट के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया।

स्वराज सेवा दल अध्यक्ष रमेश जोशी ने एक कैबिनेट मंत्री पर खनन कराने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के बेहद करीबी के कारण वह खनन में पूरी तरह से लिप्त हैं। कहा कि कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों से बुग्गी से खनन करने वालों को न रोकने की हिदायत दे रखी है। अधिकारी भी बेबस हैं। अगर कैबिनेट मंत्री को ग्रामीणों की चिंता है तो वे सरकार में रहते हुए बुग्गी से खनन करने का शासनादेश जारी करा दे। कहा कि एक तरफ अधिकारी बयान दे रहे हैं कि अवैध खनन नहीं होगा दूसरी ओर प्रशासन के लिए सख्त हिदायत देकर मंत्री अधिकारियों का मनोबल तोड़ रहे हैं।जोशी ने कहा कि गंगा को लेकर जो भी छल की राजनीति कर रहे हैं वे राजनीति में अधिक दिन तक नहीं टिक पाते हैं। प्रदेश में रोजगार नहीं है। भीख मांग कर सरकार के खिलाफ विरोध प्रकट किया जा रहा है।      

राजेंद्र पंत ने कार्यकर्ताओं के साथ आम जनमानस से भीख मांग कर समर्थन मांगा और बताया कि कोरोना काल में गंगा स्वत साफ हो गई थी। ऐसे में नमामि गंगे के नाम पर जो करोड़ों रुपये आया वह युवाओं के रोजगार पर खर्च किया जाना चाहिए। धरना देने वालों में निखिल, रेखा, अभिनव, दीपा, नवनीत, वंदना, कंचन, उज्जवल, संजय आदि लोग उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post