◼️हनुमान चालीसा के पाठ के बाद हुआ प्रसाद वितरण


रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- गुलमोहर एन्क्लेव परिसर स्थित श्री शिव बालाजी धाम मन्दिर में शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर मन्दिर परिसर में हनुमान चालीसा के पाठ के बाद सभी भक्तों को प्रसाद वितरण भी किया गया।
    
बता दें कि गुलमोहर एन्क्लेव में हनुमान जन्मोत्सव का पर्व प्रत्येक वर्ष बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस वर्ष भी हनुमान जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में गुलमोहर एन्क्लेव स्थित श्री शिव बालाजी धाम मन्दिर को भव्यता के साथ सजाया गया। प्रातःकाल में हनुमान जी की प्रतिमा पर चोला चढ़ाया गया और मिष्ठान व फलों से भोग लगाया गया। इसके बाद मन्दिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। प्रातः काल शुरू हुए हनुमान चालीसा के पाठ में सोसायटी के दर्जनों लोग शामिल हुए। 

हनुमान चालीसा के पाठ के समापन के बाद हनुमान जी की आरती हुई और इसके बाद सभी भक्तों को प्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर मन्दिर के संरक्षक एवं गुलमोहर एनक्लेव आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष मनवीर चौधरी ने कहा कि श्रीराम भक्त हनुमान जी सभी भक्तों के संकट हर लेते हैं। हनुमान जी की भक्ति से श्रीराम जी की भक्ति का मार्ग भी स्वतः ही खुल जाता है। पवनपुत्र हनुमान जी की वंदना कर हम समस्त जगत के कल्याण की कामना करते हैं।
Previous Post Next Post