रिपोर्ट :- संजय चौहान

उत्तराखण्ड :- हरिद्वार की तमाम सड़कों पर ई रिक्शा और पैडल रिक्शा की बेरोक टोक आवाजाही से व्यापारी वर्ग खफा है। व्यापार मंडल के पदाधिकारियों का कहना है कहने को ‌शिवमूर्ति से लेकर पोस्ट ऑफिस से हरकी पैड़ी और हरकी पैड़ी से भीमगोड़ा बैरियर तक जीरो जोन है, लेकिन जीरो जोन क्षेत्र में दौड़ रही ई रिक्शा और पैडल रिक्शा व्यवस्थाओं की पोल खोल रही हैं। 

महालक्ष्मी व्यापार मंडल के संयोजक सुनील तलवार, ‌विष्णु शर्मा व कोर कमेटी के वरिष्ठ सदस्य संजय चौहान, केतन सहगल, कोषाध्यक्ष रोहित अग्रवाल ने संयुक्त रूप से कहा कि जीरो जोन में ई रिक्शा और पैडल रिक्शाओं के आवागमन पर रोक लगनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि इस मामले को लेकर वे जल्द पुलिस प्रशासन से मिलेंगे। हरिद्वार में अपर पोस्ट ऑफिस से लेकर भीमगोड़ा बैरियर तक पुलिस प्रशासन ने जीरो जोन घोषित किया है। 

एक बार में अधिकतम पांच ई रिक्शा और पैडल रिक्शाओं को जाने की अनुमति है। ताकि बाजार में चलने वाले यात्रियों को कोई दिक्कत न हो, लेकिन पुलिस प्रशासन के दावों के विपरीत अपर रोड में ई रिक्शा और पैडल रिक्शा बेलगाम होकर दौड़ रही हैं जो बाजार में जाम का कारण भी बन रही है। इसको लेकर व्यापारी वर्ग खफा है। व्यापारी नेता इसको लेकर जल्द ही पुलिस के आलाधिकारियों से मिलने की बात कह रहे हैं।
Previous Post Next Post