रिपोर्ट :- अजय रावत

यूपी/गाज़ियाबाद :- इंग्राहम इंस्टीट्यूट के विशाल मैदान में जोनल एथलेटिक मीट का आयोजन किया गया। जिसमे आठ से अधिक विद्यालयो के लगभग 100 से अधिक छात्राओं ने भाग लिया। इन दौड़ों का आयोजन दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत किया गया। बुधवार को छात्राओं के लिए नियत समय पर दूसरी पारी प्रातः आठ बजे पवन गर्ग, (भूतपूर्व छात्र MNNIIT इलाहबाद ) के कर कमलों द्वारा बालिकाओं की एथलेटिक मीट का शुभारम्भ किया। एल। रेवरेंट अर्पण ई० जेकब, एस०पी०लाल आदि ने भी कार्यक्रम में उपस्थित हो कार्यक्रम की शोभा बढ़ायी व छात्राओं के प्रयासों की प्रशंसा की। 

कार्यक्रम में विभिन्न दौड़ों,ऊँची कूद ,लंबी कूद ,गोलाफेंक ,डिस्स्कस फेंक, बाधा दौड़ व रिले रेस इवेंट मुख्य आकर्षण हैं। ज़ोनल मीट लिए छात्रों की जी तोड़ मेहनत साफ़ दिखाई दे रही थी।प्रातः 6 बजे ही शाम छह बजे तक मैदान में बच्चे कठिन अभ्यास करते दिखाई दिए। उनके कठिन परिश्रम को देखकर  “आज की छोरियाँ किसी से कम नहीं “की उक्ति अनायास ही याद आ रही थी। तेज  चाल रेस अंडर 17 में मुस्कान ने प्रथम व जीविका ने द्वितीय स्थान ,अंडर 19 में अंशिका व रिया ने  अंडर 19 में इंग्राहम इंस्टिट्यूट की अलीना जॉन्सन ने 1500 मीटर में सिल्वर ,ट्रीपल जम्प व 800 मीटर में स्वर्ण पदक , जेवलिन थ्रो में रिया भारती  ने स्वर्ण पदक  प्राप्त कर विद्यालय का मान बढ़ाया। अन्य प्रतियोगिताओं मे भी छात्राओं ने अपना उम्दा प्रदर्शन कर मेडल प्राप्त कर अपने विद्यालय का नाम रोशन किया।

मुख्य अतिथि ने छात्राओं को बताया कि योग्यता भी कभी कभी हार जाती है परंतु कठिन परिश्रम की कभी हार नहीं होता। जिसने छात्राओं को आत्मविश्वास से भर उनके उत्साह को दुगुना कर दिया ।विद्यालय के निदेशक विंग कमांडर पी०जेथ्रो खेल कूद के समर्थक हैं उनका कहना है खेल कूद शरीर व मस्तिष्क को चुस्त दुरुस्त बनाने साथ साथ अनुशासित भी बनाता है। जेनरल सुपरवाइज़र श्रीमती पी०जेथ्रो ने भी छात्राओं के लिये उत्साहवर्धक शब्द कहे। विद्यालय की प्रधानाचार्या अर्पणा रुथ ने 7 सितम्बर के द्वितीय पारी की समाप्ति पर बधाई व मेडल प्रदान करके उनके सफल व उन्नत भविष्य की शुभकामनाऐं दीं।
Previous Post Next Post