रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड/हरिद्वार :- रोशनाबाद क्षेत्र के थाना सिडकुल में नवोदय स्कूल के दसवीं कक्षा के छात्र ने अपने सीनियर बारहवीं कक्षा केछात्र को आपसी कहासुनी को दिल से लगा लिया। जिसके परिणाम स्वरूप जूनियर छात्र द्वारा देसी तमंचे से सीनियर को मारने के इरादे से तमंचा व कारतूस लेकर स्कूल पहुंच गया। गनीमत यह रही की कक्षा के छात्रों को इसकी भनक लग गई और शिक्षकों व छात्रों की मदद से यह अप्रिय घटना होने से टल गई। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई पुलिस द्वारा छात्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।                                                              

प्राप्त  जानकारी के अनुसार सिडकुल थाना क्षेत्र के एक स्कूल में पढ़ने वाले दसवीं के एक छात्र को 12वीं में पढ़ने वाले एक छात्र ने दो दिन पहले पीट दिया था। जिसके बाद मामला स्कूल प्रबंधन के पास पहुंचा तो स्कूल प्रबंधन ने भी दोनों बच्चों को समझा-बुझाकर मामला निपटा दिया था, लेकिन 10वीं में पढ़ने वाला छात्र अपने साथ हुई मारपीट को शायद भुला नहीं पाया और वह 12वीं के छात्र से बदला लेने के लिए तमंचा लेकर स्कूल जा पहुंचा।

इतना ही नहीं दसवीं के छात्र ने स्कूल में घूम कर दो बार उस 12वीं के छात्र को ढूंढने का प्रयास भी किया, लेकिन वह नहीं मिला। इसी दौरान साथ पढ़ने वाले छात्रों ने छात्र के पास लोडेड तमंचा देख लिया। जिसके बाद समय रहते अपने शिक्षकों को इसकी जानकारी दे दी। शिक्षकों ने सक्रियता दिखाते हुए छात्र को पकड़ लिया और उससे तमंचा बरामद किया। पूछताछ में पता चला कि वह छात्र इतना गुस्से में था कि वह 12वीं के छात्र की हत्या करना चाहता था। इस मामले में स्कूल द्वारा दी गई तहरीर पर नाबालिग छात्र को हिरासत में ले लिया गया है।
Previous Post Next Post