रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- एमएमएच कॉलेज के आडिटोरियम में सिविल सेवा की तैयारी करने वाले छात्रों हेतु काउंसलिंग सत्र का आयोजन किया गया। अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ केशव कुमार ने बताया कि महाविद्यालय के गरीब विद्यार्थियों के सिविल सेवा में सफलता के स्वप्न को आधार देने के लिए प्राचार्य प्रो डॉ पीयूष चौहान ने पूरे वर्ष इस प्रकार की काउंसलिंग की योजना की है। 

मुखर्जी नगर की प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थान के वरिष्ठ शिक्षक एवं महाविद्यालय के पुरातन छात्र श्री योगेश शर्मा ने छात्रों को सिविल सेवा परीक्षा के तकनीकी पहलुओं और तैयारी से जुड़े महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गरीब घरों के बच्चे प्रतिभा संपन्न होने पर भी सही मार्गदर्शन के अभाव में सही मुकाम हासिल नहीं कर पाते। अगर वे जिज्ञासा और अनुशासन को जीवन में उतार लें तो सफलता सुनिश्चित है। 

उन्होंने कहा कि कम खर्चे में एन सी ई आर टी और इग्नू के नोट्स से विषय की सबसे बेहतर तैयारी की जा सकती है। सफलता संपन्नता की मोहताज नहीं है। इस कार्यक्रम में डॉ योगेन्द्र तोमर, डॉ दिनेश कुमार यादव, डॉ जीतेंद्र पाल, डॉ अशोक वर्मा, डॉ हेमेंद्र कुमार, डॉ रेनू त्यागी, डॉ सीमा शर्मा, डॉ रीना सिंह, कुमुदेश कुमार सिंह, डॉ रीमा उपाध्याय, डॉ शैलेंद्र गंगवार, डॉ क्रांतिबोध, डॉ संजीत प्रताप सिंह समेत बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post