◼️अवैध शराब कारोबार करने वालों से सांठ गांठ कर कर रहे अवैध वसूली



रिपोर्ट :- वेद प्रकाश चौहान

हरिद्वार :- देवभूमि उत्तराखंड राज्य में जहां डबल इंजन की सरकार प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने में लगी है 
वहीं दूसरी ओर राज्य में कुछ पुलिस दरोगा के साथ ही पुलिस के सिपाही सरकार की नीतियों को ठेंगा दिखाते हुए भ्रष्ट होते जा रहे हैं। दरअसल पिछले काफी समय से उत्तराखंड के जनपद हरिद्वार में अवैध रूप से शराब माफियाओं को कुछ पुलिस दरोगा के साथ ही सिपाही पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं जिससे हरिद्वार के कई जगह अवैध शराब व मादक पदार्थों का कारोबार तेजी से फल फूल रहा है।

अवैध शराब कारोबार करने वालों से सांठ गांठ कर मोटा रुपया वसूला जा रहा है जिस कारण शराब माफियाओं में बिल्कुल भी डर नहीं रह गया व सरेआम शराब कारोबार चला रहे हैं कई बार तो पतित पावनी गंगा नदी के घाटों के आस पास ही बाहरी लोगों को शराब पीते देखा गया है इन्हीं गंगा घाटों से कुछ ही दूरी पर अवैध शराब कारोबार चल रहे हैं मजे की बात तो यह है कुछ दूरी पर ही पुलिस चौकी स्थित है इसके बावजूद शराब माफियाओं में पुलिस का कोई भय नहीं रह गया 

जहां सभ्य समाज का रहना दूभर हो गया है कुछ पुलिस चौकी पर पिछले काफी समय से तैनात पुलिस सिपाही सिर्फ शराब माफियाओं से वसूली के चक्कर में कहीं अन्य स्थान पर जाना नहीं चाहते कई जगह तो पुलिस के कुछ सिपाही कई करोड़ों रुपए की सम्पत्ति अर्जित कर चुके हैं
यदि पुलिस प्रशासन द्वारा ऐसे पुलिस सिपाहियों की संपत्ति की जांच करे तो ऐसे कई भ्रष्ट पुलिस जवानों के खुलासे हो सकते हैं।

ऐसे पुलिस कर्मियों की वजह से एक ईमानदार और जिम्मेदार कर्मियों की भी छवि धूमिल हो रही है और जनता का भरोसा भी पुलिस के प्रति उठ रहा है। प्रशासन को जल्द ही ऐसे भ्रष्ट पुलिस कर्मियों की जांच कर कार्यवाही करनी चाहिए जिससे भविष्य में उत्तराखंड राज्य में भ्रष्टाचार पर लगाम लग सके और पुलिस प्रशासन का भी सम्मान बना रहे।
Previous Post Next Post