महंत नारायण गिरी जी महाराज


◼️इस ऐतिहासिक उपलब्धि का श्रेय दूधेश्वर पीठाधीश्वर श्रीमहंत नारायण गिरि को है

◼️महाराजश्री के शिष्य पूरे विश्व में सनातन धर्म को मजबूत करने का कार्य कर रहे हैं



रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- सिद्धपीठ श्री दूधेश्वर नाथ मठ महादेव मंदिर में श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वरए श्री पंच दशनाम जूना अखाडा के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ताए दिल्ली संत महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व हिंदू यूनाइटिड फ्रंट के अध्यक्ष श्रीमहंत नारायण गिरि महाराज की देखरेख में संचालित श्री दूधेश्वर वेद विद्या पीठ 10 जनवरी को अयोध्या में इतिहास रचेगा। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में श्री दूधेश्वर वेद विद्या पीठ के चार आचार्य शामिल होंगे। 

मंदिर के मीडिया प्रभारी एस आर सुथार ने बताया कि महाराज श्री के नेतृत्व में श्री दूधेश्वर वेद विद्या पीठ नित नए आयाम स्थापित कर रहे हैं। यहां के विद्यार्थी पूरे विश्व में भारतीय संस्कृति व सनातन धर्म का परचम लहरा रहे हैं। अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है, जो हर हिंदू व सनातन धर्म को मानने के लिए गौरव की बात है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को स्वयं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। उससे पहले ही 10 जनवरी से समारोह शुरू हो जाएगा। श्री दूधेश्वर वेद विद्या पीठ के चार आचार्य नित्यानन्द, आचार्य तोयराज उपाध्याय, आचार्य ऋषभ शर्मा व आचार्य अर्जुन 10 जनवरी से 16 जनवरी तक वेद पारायण व वेद स्वहाकार करेंगे। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दौरान भी वे मौजूद रहेंगे। 

ऐसे गौरवशाली व ऐतिहासिक पलों का श्री दूधेश्वर वेद विद्या पीठ के आचार्यो का साक्षी बनना हम सभी के लिए गर्व की बात है और इसका श्रेय श्रीमहंत नारायण गिरि को है, जो सनातन धर्म व भारतीय संस्कृति की पताका पूरे विश्व में फहरा रहे हैं। उनके शिष्य पूरे विश्व में सनातन धर्म को मजबूत करने का काम कर भारत को पुनः विश्व गुरू बनाने के पथ पर अग्रसर हैं।
Previous Post Next Post