रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशानुसार PDA पखवाड़ा के अंतर्गत सोमवार को विधानसभा गाजियाबाद सदर के विजयनगर क्षेत्र में बबल बैसला विधानसभा अध्यक्ष समाजवादी पार्टी गाजियाबाद सदर ने  PDA पंचायत का आयोजन किया। PDA पंचायत में मुख्य अतिथि के रूप में जिला अध्यक्ष फैसल हुसैन व महानगर अध्यक्ष वीरेंद्र यादव उपस्थित रहे। जन पंचायत में क्षेत्र के सैकड़ो लोगों ने भाग लिया। 

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष फैसल हुसैन ने जन पंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि महंगाई से आम जनता त्रस्त है। भाजपा सरकार में महंगाई इस कदर बढ़ गई है कि गरीब परिवार रसोई गैस रिफिल तक नहीं करवा पा रहा है बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है भाजपा सरकार महंगाई रोकने में असफल रही है। पिछड़ा दलित अल्पसंख्यक , देश की आधी आबादी महिलाएं ,आदिवासी और अगड़ी जातियों में सामाजिक, आर्थिक व राजनीतिक रूप से पिछड़े लोग भाजपा सरकार की नीतियों के कारण शोषण के शिकार हो रहे हैं। उन्हें  उनके हक और अधिकारों से वंचित किया जा रहा है PDA जन पंचायत का मुख्य उद्देश्य है की शोषित पीड़ित समाज को मुख्य धारा में लाया जाये। जीएसटी की मार से परंपरागत कारोबारी दुकानदार छोटे व्यापारी कारखाना मालिक भाजपा से पहले ही परेशान है। श्रमिकों और मजदूरों के लिए श्रमिक विरोधी कानून लाकर इन्होंने उनको भी परेशा नकरने का काम किया है इसलिए आज मजदूर ,किसान ,नौजवान, व्यापारी पूरी तरह से भाजपा के खिलाफ हो गया है। इंडिया गठबंधन व PDA ही एनडीए को हराएगा। 

इस अवसर पर PDA पंचायत को संबोधित करते हुए महानगर अध्यक्ष वीरेंद्र यादव ने कहा कि इस 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव देश के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगे। यह चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है। भाजपा सरकार आरक्षण को खत्म करना चाहती है ,संविधान को बदलना चाहती है भारतीय जनता पार्टी के अत्याचार के खिलाफ संविधान बचाने की लड़ाई में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ही एक ऐसे नेता हैं जो पिछड़ों ,दलित अल्पसंख्यक, व अगड़ी जातियों में सामाजिक, आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों का सम्मान,संविधान, हक और अधिकारों को बचा सकते हैं।PDA में विश्वास करने वालों की संख्या कुल मिलाकर 90% है 49% पिछड़ों का विश्वास PDA में है 16% दलितों का विश्वास PDA में है ,21 प्रतिशत अल्पसंख्यकों का विश्वास PDA में है ,चार प्रतिशत अगड़ों का विश्वास PDA में है , इसमें देश की आधी आबादी महिलाएं भी सम्मिलित हैं यह 90% लोग इस बार PDA के लिए एकजुट होकर वोट करेंगे और भाजपा सरकार को सत्ता से उखाड़ फेकेंगे ।

PDA पंचायत में मुख्य रूप से फैसल हुसैन( जिला अध्यक्ष), वीरेंद्र यादव (महानगर अध्यक्ष) बबल बैसला (विधानसभा अध्यक्ष )गाजियाबाद56 (सदर) राजन कश्यप (महानगर महासचिव) कई नौशाद वरिष्ठ समाजवादी नेता दीपक शर्मा महानगर अध्यक्ष (सांस्कृतिक प्रकोष्ठ) मोहम्मद ग़ालिब, मोहर सिंह, राजेंद्र यादव (वार्ड अध्यक्ष) जितेंद्र जाटव (महानगर सचिव) सचिन, पप्पू,अमित, अलीमा अंसारी, परमीत, केपी यादव कुसुम लता,मंसूरी, बाबू कल्लू मंसूरी,खान ,हरीश कुमार बब्बन खान ,मुन्नी बेगम,पवन, ललित कुमार, मोहित,सुलतान अंसारी,गौरव,राम भैया,विवेक, रिंकू, पंकज, लियाकत खान, मनीष, गुर्जर सुंदर यादव बिट्टू खड़ी जितेंद्र चौधरी राजकुमार सिंह देवेंद्र सिंह राजेंद्र कुमार मनोज कुमार भूरे खान, आदि लोग उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post