रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :-
         सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी (सुभास पार्टी) के साहिबाबाद विधानसभा प्रभारी सुजीत तिवारी के नेतृत्व में हिण्डन पार क्षेत्र में कन्याओं के डिग्री काॅलेज व सरकारी अस्पताल की मांग के समर्थन में सुभास पार्टी द्वारा हस्ताक्षर अभियान चलाया गया जिसमें हजारों लोगों ने कन्या विद्यालय व सरकारी अस्पताल की मांग के समर्थन में हस्ताक्षर किये।

इस सम्बन्ध में आज पार्टी के मुख्यालय पर आयोजित बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि सुभास पार्टी ने पूर्व में भी माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को जिलाधिकारी के माध्यम से एक ज्ञापन दिया देकर कन्या विद्यालय व सरकारी अस्पताल खोलने की मांग की थी। हिण्डन पार क्षेत्र/सहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र केवल उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे भारत की सबसे बड़ी विधानसभा क्षेत्र है। जिसके अन्दर करीब आठ लाख वोटर है। इसके बावजूद भी इस विधानसभा क्षेत्र में लड़कियों के लिए कोई शिक्षा प्राप्त करने के लिए बढ़िया डिग्री काॅलेज नहीं है और पूरे क्षेत्र में न ही कोई सरकारी अस्पताल है। मुख्यमंत्री को इस महत्वपूर्ण कार्य को अपने संज्ञान में लेना चाहिए। 

बैठक को सम्बोधित करते हुए सतेन्द्र यादव ने कहा शिक्षा और चिकित्सा दोनों ऐसी चीजे हैं जिन पर किसी भी देश की नींव टीकी होती है नागरिकों को शिक्षा और स्वास्थ्य यदि बेहतर तरीके से प्राप्त हो रहे है तो वह देश तरक्की करता है यह सरकार का कर्तव्य है कि हर व्यक्ति को सुलभता के साथ शिक्षा और स्वास्थ्य सेवायें प्राप्त हो।

क्षेत्र में अभियान की बागडोर सम्भाल रहे साहिबाबाद प्रभारी सुजीत तिवारी ने कहा कि आज हम माननीय मुख्यमंत्री को अपनी मांगों के समर्थन में जो चिट्ठी भेज रहे है। उसमें हजारों परिवारों के हस्ताक्षर यह साबित करते हैं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लगा यह क्षेत्र पूरे विश्व की, पूरे देश की और पूरे प्रदेश की सबसे बड़ी विधानसभा होने के बावजूद यह क्षेत्र सरकारी स्तर पर बहुत ज्यादा उपेक्षित है। इसी कारण सुभास पार्टी ने जन-जागरण हस्ताक्षर अभियान चलाया था जिसमें हजारों लोगों ने इसका समर्थन किया। सुभास पार्टी माननीय मुख्यमंत्री जी से मांग करती है जनहित के इस कार्य को प्राथमिकता में लेकर अति शीघ्र कन्या विद्यालय एवं अस्पताल खोलने के आदेश पारित करें। जिससे की क्षेत्र की लाखों जनता को इनका लाभ मिल सके।
इस अवसर पर मनोज शर्मा ‘होदिया’ एडवोकेट, बीर सिंह त्यागी, सुनील दत्त, सुजीत तिवारी, श्रीमती अर्चना शर्मा, किशन गर्ग, श्यामवीर सिंह यादव, संदीप कुमार, अनिल सिन्हा, गोपाल सिंह, विनोद अकेला, अनिल मिश्रा, एन. पी. दीक्षित, दिलीप पाण्डे, अभिनन्दन तिवारी, राजेश यादव, राजेश श्रीवास्तव, नीरज श्रीवास्तव, राकेश श्रीवास्तव, विवेक राणा, उमेश चन्द्र दीक्षित, मनोज कुमार राय, राजेन्द्र यादव, विरेन्द्र गुप्ता, अमित (बोबी), सुभाष कुमार, विकास कुमार, सन्नी, सुनील यादव, सियाराम यादव, रमेश श्रीवास्तव, अक्षय कुमार, राम गोपाल आदि मुख्य रूप से शामिल रहे।
Previous Post Next Post