रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :-
        साहिबाबाद पुलिस ने खोड़ा के आजाद विहार से आइएएस अधिकारी बनकर उत्तर प्रदेश और बिहार के पुलिस के आलाधिकारियों पर रौब झाड़ने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। उसके पास से बरामद मोबाइल में अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार सहित तमाम अधिकारियों से बातचीत की रिकार्डिंग मिली है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

पुलिस को सूचना मिली कि खोड़ा के आजाद विहार में रहने वाला अभिषेक कुमार चौबे खुद को आइएएस अधिकारी बताता है। गृह मंत्रालय में अपनी तैनाती बताकर लोगों पर रौब झाड़ता है। सूचना पर खोड़ा थाना के उपनिरीक्षक नरपाल सिंह रविवार को हमराही सिपाहियों के साथ आजाद विहार स्थित उसके घर पहुंचे। पुलिस टीम को देखकर वह भागने लगा। पुलिस ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। उसके पास से मोबाइल व एक पहचान पत्र मिला। मोबाइल में पुलिस अधिकारियों से बातचीत की रिकार्डिंग मिली। उससे पता चला कि उसने सेवानिवृत्त आइएएस आरएन चौबे और गृह मंत्रालय के अपर सचिव अमरेंद्र तिवारी बनकर पुलिस अधिकारियों को काल किया था। उनसे अपना और जान पहचान वालों का काम कराने का प्रयास किया था। आरएन चौबे के नाम से व्हाट्सएप पर खाता बनाया था। ट्रूकालर पर भी आरएन चौबे नाम सेव कर रखा था। उनकी फोटो भी लगा रखी थी।


इन अधिकारियों को किया था कॉल 

आरोपित अभिषेक ने अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संभल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोपालगंज बिहार, पुलिस क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम, पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रथम गाजियाबाद प्रमुख हैं। इनके अलावा आधा दर्जन से अधिक थाना प्रभारियों को काल कर काम कराने का प्रयास कर चुका है। पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया है कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ धोखाधड़ी, सूचना प्रोद्यौगिकी अधिनियम व अन्य धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है।
Previous Post Next Post