रिपोर्ट :- अजय रावत


ग़ाज़ियाबाद :-
       उत्तर प्रदेश के व्यापारीयों ने अपने प्रांतीय व्यापारी संगठन 'पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल' (कार्यक्षेत्र संपूर्ण उत्तर प्रदेश) के माध्यम से जिलाधिकारी महोदय को एक ज्ञापन दिया जो उनके माध्यम से प्रधानमन्त्री को प्रेषित किया जाएगा।
महानगर अध्यक्ष उदित मोहन गर्ग ने बताया कि इस ज्ञापन के माध्यम से सरकार का ध्यान प्रदेश के व्यापारियों की इस कोरोना संकटकाल की अवधि में उत्पन्न समस्याओं की ओर दिला कर समाधान चाहते हैं। प्रदेश के व्यापारियों ने पूरे कोरोना संकटकाल अवधि में आमजनों को आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई चेन सुचारू रखकर तथा रसोई चलाकर भोजन व राहत पैकेज मुहैया कराकर जरूरतमंदों को भरपूर सहयोग दिया।  मगर अनलॉक के बाद व्यापारियों के सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है।  व्यापारियों के सामने कर्मचारियों का वेतन; इनकम टैक्स; जीएसटी; बिजली के बिल; आदि सभी का दबाव बन गया है। क्योंकि लगभग 90 दिन तक व्यापारियों के कारोबार बंद रहे, ऐसे में व्यापारी का कारोबार संकट की स्थिति में है। 

अतः उसे अवश्य ही कोई आर्थिक राहत पैकेज मिलना चाहिए।
इसी अनुरोध के साथ प्रदेश के व्यापारीयों ने विनम्र निवेदन किया कि कृपया हम व्यापारियों को आर्थिक पैकेज के रूप में निम्न छूट दी जाए-
1. कोरोना संकट काल के कारण चरमराई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने हेतु व्यापारियों के लिए आर्थिक राहत पैकेज जारी किया जाए जिसमें
(क) व्यापारियों के कोरोना काल के 3 माह के बिजली के बिल माफ किए जाएं।
(ख) व्यापारियों के बैंकों से लिए लोन पर 3 माह के बाजार बंदी के समय के ब्याज माफ किए जाएं।
(ग ) बैंकों से लिए आवासीय लोन; वाहन लोन; तथा व्यापार के लिए लिए लोन की 3 माहकी किस्त माफ की जाए।
2. प्रदेश में व्यापारियों पर लागू बिजली की कमर्शियल विद्युतदरों को कम कर के घरेलू विद्युत दरों के बराबर किया जाए।
3. व्यापारियों के स्टाक का बीमा की जिम्मेदारी शासन स्तर पर सरकार की हो।
4. 60 वर्ष से ऊपर की आयु होने पर व्यापारी को तत्काल प्रभाव से पेंशन योजना लागू की जाए।
प्रदेश के व्यापारियों ने इस संकट की घड़ी में व्यापार चलाने के लिए उपरोक्त मांगों का राहत पैकेज जारी करने के लिए जिलाधिकारी महोदय के माध्यम से ये अनुरोध माननीय प्रधानमन्त्री महोदय से किया।
जिलाधिकारी महोदय को ज्ञापन देने के लिए अनेकों व्यापारी बंधु उपस्थित रहे। इसमें मुख्य रूप से प्रदेश महामंत्री तिलक राज अरोड़ा, अमित जिंदल, अशोक शर्मा, विपिन गर्ग, राम अग्रवाल, निरंजन शर्मा, अतुल मित्तल, एडवोकेट अमन अग्रवाल, एडवोकेट प्रांशु गर्ग, पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के महामंत्री सुनील प्रताप सिंह, कमल कुमार गर्ग, कमल शर्मा, योगेश गुप्ता, नरेश कुमार, संदीप कुमार, आलोक पराशर, प्रमोद कुमार, शोभित बंसल, राजीव कुमार, हरि शर्मा, हरमीत सिंह, आयुष अग्रवाल, बलदेव सिंह, प्रदीप गर्ग, गजेंद्र सिंह, ऋषभ जैन, सौरभ अग्रवाल, विजेंद्र सिंह, पुनीत गुप्ता आदि व्यापारी भाई भी मौजूद रहे।
Previous Post Next Post