रिपोर्ट :- सिटी न्यूज़ हिंदी


गाजियाबाद :-
        पूर्व अध्यक्ष महानगर अंबेडकर  जन्मोत्सव समिति गाजियाबाद के प्रणवीर सिंह व्यास पुत्र वृंदावन सिंह निवासी गाजियाबाद का विवाह एकता पुत्री योगेंद्र बाबू निवासी कासगंज के साथ बौद्ध धम्म रीति रिवाज से संपन्न हुआ। जिसमें विवाह स्थल को प्रवेश द्वार से लेकर और वेंकट हॉल के अंदर सभी महापुरुषों की तस्वीर के साथ सजाया गया। वधू पक्ष ने बारातियों का स्वागत फूल माला पहनाकर बड़े धूमधाम से किया। 
वर, वधू ने तथागत गौतम बुद्ध एवं डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की तस्वीर के सामने कैंडल जलाकर व पुष्प अर्पित करते हुए आशीर्वाद प्राप्त किया। और वर वधु के दोनों पक्षों ने एक दूसरे को शुभकामनाएं देते हुए विवाह को संपन्न कराया। एक अनोखी पहल करते हुए वधू पक्ष ने बारातियों को भारतीय संविधान की तस्वीर देख कर सम्मानित करते हुए विदाई दी। जिसमें सभी बारातियों ने बहुत खुश होकर कहा कि इस पहल से हम बहुत खुश हैं जिन्होंने इस शुभ अवसर पर इस तरह का सम्मान देकर घर-घर सविधान पहुंचाने का और बाबासाहेब अंबेडकर के विचारों को व तथागत गौतम बुद्ध की विचारधाराओं को पहुंचाने का काम किया है। 
वर प्रवीण सिंह व्यास के परिवार जनों ने भी इस सम्मान के लिए वधू पक्ष परिवार को बहुत-बहुत साधुवाद किया। और कहा कि आपने इस शादी में हमको वह सब कुछ दे दिया जो शायद कभी किसी ने ना दिया हो जैसे कि आपने बहुजन समाज के सभी महापुरुषों का सम्मान करते हुए बैंकट हॉल को सजाया।
इन महापुरुषों की तस्वीर से हमारे आने वाली जनरेशन को पता चलेगा कि यह उन हस्तियों की तस्वीर हैं जिन्होंने अपने समाज के लिए पूरा जीवन बिताकर संघर्ष किया। और हम लोगों कामयाबी की ओर तक पहुंचाने का काम किया। विवाह समारोह हुए सभी सम्मिलित लोगों ने वर वधु को आशीर्वाद दिया ओर शुभकामनाएं दी। और कहा कि हमेशा आपकी जोड़ी खुशियों के साथ बनी रहे। वर वधु ने भी हाथ जोड़कर विवाह में हुए सम्मिलित लोगों का आशीर्वाद प्राप्त किया।
Previous Post Next Post