खोड़ा चेयरमैन रीना भाटी


◼️अनुशासनहीनता मानते हुए ईओ का वेतन रोका


सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- खोड़ा-मकनपुर नगरपालिका परिषद की चेयरमैन श्रीमती रीना भाटी ने पालिका कर्मचारियों को दिसम्बर 2020 माह वेतन देने का निर्देश अधिशासी अधिकारी केके भड़ाना को दिया है। चेयरमैन प्रतिनिधि योगेश भाटी ने श्रीमती भाटी के हवाले से बताया कि गत 16 जनवरी को ही इस आशय के निर्देश दे दिए गए हैं, लेकिन अभी तक पालिका कर्मियों को वेतन नहीं दिया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि यह चेयरमैन के निर्देश की अवमानना है, अनुशासनहीनता है। अपने निर्देश का अनुपालन नहीं करने के चलते चेयरमैन श्रीमती भाटी ने ईओ के के भड़ाना के वेतन को रोकने का निर्देश दिया है। 

उन्होंने यह भी बताया कि पालिका प्रशासन की ओर से अभी तक जनवरी माह का वेतन देने का अप्रूवल नहीं लिया है। इसलिए संभव है कि जनवरी माह के वेतन को भी लटकाने की मंशा पालिका प्रशासन की है, जिससे पालिका कर्मियों के हित प्रभावित होने के आसार बढ़ते जा रहे हैं।

चेयरमैन श्रीमती रीना भाटी ने आरोप लगाया है कि पालिका प्रशासन द्वारा बिना एप्रूवल लिए कतिपय कार्य किये जा रहे हैं, जो पालिका के धन का खुल्लमखुल्ला दुरुपयोग है और इस बात की जांच किये जाने की बात उन्होंने उठाई है। खोड़ा में धड़ल्ले से चल रहे अवैध निर्माणों को रोकने में उन्होंने पालिका प्रशासन को पूरी तरह से विफल करार दिया है। 

उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा है कि जब पालिका बोर्ड द्वारा जी प्लस थ्री भवनों का निर्माण किये जाने का ही प्रस्ताव पारित है तो फिर किसकी शह पर 6-7 मंजिला भवन खोड़ा में बनाये जा रहे हैं और उनके खिलाफ पालिका प्रशासन सख्त कार्रवाई करने से क्यों कतरा रहा है। इस बात की भी जांच होनी चाहिए। इस बाबत जब पालिका के अधिशासी अधिकारी के के भड़ाना से पूछताछ की गई तो उन्होंने इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि पालिका प्रशासन अपने अधिकार व कर्तव्यों का निर्वहन समुचित तरीके से कर रहा है और जहां से भी अवैध निर्माण की शिकायत मिल रही है, वहां पर अविलम्ब सख्त कार्रवाई की जा रही है। कर्मचारियों को वेतन न देने के आरोपों की बाबत उन्होंने बताया कि पालिका प्रशासन की कोई ऐसी मंशा नहीं है और जो गलतफहमी पैदा हुई है, उसे पारस्परिक सहमति से दूर कर लिया जाएगा और कर्मचारियों को वेतन दिए जाने की कागजी कार्रवाई चल रही है।
Previous Post Next Post