◼️सरकारी अस्पतालों में फ्री में टीका लगेगा जबकि प्राइवेट में इसके लिए 250 रुपए चार्ज किए जाएंगे। जिसमें 150 रुपए टीके और 100 सर्विस चार्ज के तौर पर होंगे। 


सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


नई दिल्ली :-  देश में कोरोना वैक्सीनेशन आज दूसरा चरण शुरू हो गया है। सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली। पीएम मोदी सोमवार सुबह-सुबह नई दिल्ली स्थित एम्स पहुंचे और कोरोना का टीका लगवाया। वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम मोदी ने देश की जनता से भी अपील की कि वे टीका लगवाए और राष्ट्र को इस महामारी से मुक्त करें।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि मैंने एम्स में कोरोना वैक्सीन की मेरी पहली खुराक ली, यह प्रशंसनीय है कि कैसे हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए त्वरित समय में काम किया है, मैं उन सभी से अपील करता हूं, जो वैक्सीन लेने के लिए योग्य हैं, साथ में, हम भारत को कोरोना मुक्त बनाए। मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने भारत बॉयोटेक की कोवैक्सीन (Covaxin) की डोज ली है। एम्स में काम करने वाली पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा ने पीएम मोदी को कोरोना वैक्सीन की डोज दी है।

विपक्ष ने उठाया था दवा पर सवाल
पीएम मोदी ने स्वदेशी वैक्सीन 'कोवैक्सीन' की डोज लेकर विपक्ष को कड़ा संदेश दिया है। दरअसल विपक्ष नेताओं ने  'कोवैक्सीन' पर सवाल उठाए थे। पीएम मोदी के डोज लेने पर वैक्सीन को लेकर लोगों में विश्वसनीयता बनेगी और साथ ही मोद सरकार का आत्मनिर्भर भारत का नारा भी बुलंद होगा। 

60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को मिलेगी वैक्सीन
देश में 1 मार्च से आम जनता को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। सबसे पहले 60 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों या फिर अलग अलग गंभीर मारियों से जूझ रहे 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों कोरोना टीका लगेगा। वैक्सीनेशनल के लिए सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीन लगाई जाएगी। सरकारी अस्पतालों में फ्री में टीका लगेगा जबकि प्राइवेट में इसके लिए 250 रुपए चार्ज किए जाएंगे। जिसमें 150 रुपए टीके और 100 सर्विस चार्ज के तौर पर होंगे।
Previous Post Next Post