महंत कैलाश गिरी माताजी


रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- श्री हरनंदेश्वर महादेव मंदिर की महंत कैलाश गिरी माता जी ने लोगों से घर पर ही रहने व बिना वजह बाहर ना निकलने की अपील की है। साथ ही दोनों वक्त घर पर ही भगवान की पूजा व आरती करने को भी कहा है। महंत कैलाश गिरि माता जी ने कहा कि पूरे विश्व में आज कोरोना महामारी के रूप में एक बडा संकट छाया हुआ है। कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी का सर्वनाश करने के लिए सभी भक्तों को मिलकर सहयोग करना होगा।

इसके लिए बिना वजह घर से बाहर निकलना बंद करना होगा। किसी काम से जब भी घर से बाहर निकलें तो मास्क जरूर लगाएं। साथ ही दो गज की दूरी का ध्यान रखें। भगवान का चिंतन करते हुए हम दो गज की दूरी मास्क है जरूरी नियम का पालन करेंगे तो बहुत जल्द कोरोना जैसी बीमारी को खत्म करने में सफल होंगे। स्वास स्वास ओम नमः शिवाय जपते रहें। चिंता को मिटाने के लिए प्रभु का चिंतन करें क्योंकि प्रभु चिंतन करने से हर प्रकार की चिंता दूर हो जाती है। जब भी आपस में किसी से बात करें तो सबसे पहले अपने मुख से राम-राम, ओम नमः शिवाय, राधे-राधे या ओम नमो नारायण जरूर बोलें। प्रभु का नाम लेने से हमारी जीवा, हमारा कंठ व हमारा हृदय पवित्र हो जाता है। हमारे अंदर पवित्रता रहने से रोग दोष दूर हो जाते हैं। अतः प्रभु का सच्चे मन से चिंतन कर, उनके नाम का जाप कर अपने अंतकरण को पवित्र करें जिससे रोग प्रतिरोधक क्षमता बढेगी और हर प्रकार का रोग अपने आप दूर हो जाएगा। कोरोना जैसी घातक बीमारी से भी हम खुद का बचाव कर सकेंगे। 

अतः सभी भक्तजन प्रभु को हर वक्त याद करें। अपने घर के अंदर ही प्रभु की पूजा करें। दोनों वक्त आरती व पूजा जरूर करें और अपने सभी संकट हरें। साथ ही घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाएं व दो गज की दूरी का ध्यान रखें। हम खुद भी प्रभु से यही प्रार्थना कर रहे हैं कि जय श्री महाकाल सभी भक्तों के संकट टाल और उन्हें पूरी तरह से स्वस्थ रखें।
Previous Post Next Post