रिपोर्ट :- गजेंद्र रावत


नई दिल्ली :- अपने बयानों को लेकर अकसर चर्चाओं में रहने वाल केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का एक बयान सामने आया है, जिससे राजनीतिक गलियारों में तूफान आना लाजिमी है। अठावले का दावा है कि  महाराष्‍ट्र में पूर्व सहयोगी भाजपा और शिवसेना मिलकर एक बार फिर सरकार बना सकते हैं। उनके यह बयान महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हाल ही में हुई मुलाकात के बाद सामने आया है। 

शिवसेना के साथ बांटा जा सकता है कार्यलय
महाराष्ट्र के केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि महाराष्‍ट्र में भाजपा और शिवसेना सहित सहित अन्य दलों की 'महायुति' (महागठबंधन) सरकार बनाई जा सकती है। इस महायुति में मुख्यमंत्री पद को आधे-आधे कार्यकाल के लिए शिवसेना के साथ बांटा जा सकता है। 

कांग्रेस की बढ़ सकती है मुश्किलें
केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि इस मुद्दे पर उनकी भाजपा नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ उनकी बातचीत हो चुकी है, अब वह जल्द ही  प्रधानमंत्री जी के साथ इस  प्रस्‍ताव पर चर्चा करेंगे। अठावले का बयान कांग्रेस की नींदे उड़ा सकता है। महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस भी शामिल है, ऐसे में अगर भाजपा और शिवसेना एक हो जाते हैं, तो कांग्रेस को निश्चित तौर पर बाहर जाना होगा। 

उद्धव ठाकरे और पीएम ने हाल ही में की थी मुलाकात
याद हो कि हाल ही में महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। हालांकि उनकी ये मुलाकात मराठा आरक्षण सहित राज्य से जुड़े अन्य मुद्दों को लेकर थी, लेकिन, इसी मुलाकात के बाद रामदास आठवले ने कहा कि भाजपा और शिवसेना के बीच गठबंधन सरकार बनाने का यही सही वक्त है। 
Previous Post Next Post