सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने टिकटों के दावेदारों से आवेदन मांगे तो गाजियाबाद जिले में 5 सीटों पर 18 नेताओं ने दावेदारी ठोक दी। जिलाध्यक्ष बिजेंद्र यादव, पूर्व सांसद सुरेंद्र प्रकाश गोयल के बेटे सुशांत गोयल और पूर्व विधायक केके शर्मा भी टिकट पाने की दौड़ में शामिल हैं। आवेदन के लिए तय की गई 2 दिन की अवधि में सबसे ज्यादा 5 दावेदारों ने मुरादनगर विधानसभा सीट पर टिकट की दावेदारी की है। आवेदन करने वाले सभी दावेदार सोमवार रात को ही लखनऊ के लिए रवाना हो गए। मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और यूपी के सह प्रभारी इन दावेदारों के साथ बैठक करेंगे।

मिशन-2022 को लेकर चर्चाएं विपक्षी दलों में गठबंधन की भी चल रही हैं, लेकिन फिलहाल किसी भी दल ने गठबंधन की घोषणा नहीं की है। अभी सभी दल अलग-अलग चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। यूपी की सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की घोषणा कर चुकी कांग्रेस ने इसी आधार पर दावेदारों से आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। गाजियाबाद की 5 विधानसभा सीटों पर 18 लोगों ने दावेदारी की है। इनसे आवेदन लेकर महानगर अध्यक्ष लोकेश चौधरी और जिलाध्यक्ष बिजेंद्र यादव ने सूची लखनऊ हाईकमान को भेज दी है। 

अब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और यूपी के सह प्रभारी इन दावेदारों के साथ बैठक करेंगे। हालांकि यूपी विधानसभा चुनाव में अभी करीब 7 माह का समय बाकी है। यह पहली बार है जब कांग्रेस ने चुनाव से इतने समय पहले दावेदारों से आवेदन मांगे हैं। इससे पहले कांग्रेस नामांकन के दौरान ही प्रत्याशियों की घोषणा करती रही है। कांग्रेस महानगर अध्यक्ष लोकेश चौधरी ने बताया कि सभी दावेदारों की लिस्ट पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को भेज दी गई है। मंगलवार को लखनऊ में पार्टी का शीर्ष नेतृत्व बैठक कर इन दावेदारों से वार्ता करेगा।

कांग्रेस के दावेदार 

गाजियाबाद : सुशांत गोयल, नवीन कुमार पोले, जाकिर सैफी, राहत अली
साहिबाबाद : शशिभूषण शर्मा, पं. उमेश शर्मा, मांगेराम त्यागी
मुरादनगर : पूर्व विधायक केके शर्मा, जिलाध्यक्ष बिजेंद्र यादव, कार्तिकेय कौशिक, विनीत त्यागी, अनुज चौधरी
लोनी : डॉ. वकील अहमद, आस मोहम्मद मलिक, अजय सिंह, यामीन मलिक
मोदीनगर : सुनील शर्मा, आरिफ
Previous Post Next Post