रिपोर्ट :- गजेंद्र सिंह


नई दिल्ली :- भारतीय वायुसेना के 89वें स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना कर्मियों, भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिजनों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। तीनों सेनाओं के सर्वोच्च कमांडर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया, ‘‘वायु सेना दिवस पर वायु सैनिकों, भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिजनों को बधाई।

राष्ट्र को वायु सेना पर गर्व है जिसने समय-समय पर शांति तथा युद्ध के दौरान अपनी ताकत तथा क्षमता को साबित किया है। मुझे विश्वास है कि वायुसेना अपने इस उत्कृष्ट स्तर को आगे भी बनाए रखेगी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि वायु सेना दिवस पर हमारे वायु योद्धाओं और उनके परिवारों को बधाई। भारतीय वायु सेना साहस, परिश्रम और व्यावसायिकता का पर्याय है।

एयरफोर्स ने चुनौतियों के समय में देश की रक्षा करने और अपनी मानवीय भावना के माध्यम से खुद को प्रतिष्ठित किया है। बता दें कि वायुसेना आज अपना 89वां स्थापना दिवस मना रही है। इस अवसर पर मुख्य आयोजन राजधानी दिल्ली के निकट हिंडन वायु सेना स्टेशन पर किया जा रहा है जिसमें परेड के दौरान वायु सेना के लड़ाकू विमान तथा हेलीकॉप्टर और मालवाहक विमान अपने जोहर दिखाएंगे।
Previous Post Next Post