रिपोर्ट :- विकास शर्मा


हरिद्वार :- धर्मनगरी में धनतेरस को लेकर बाजारों में रौनक बढ़ गई है। सर्राफा से लेकर वाहन तथा बर्तनों की दुकानों को सजाया गया है। सजावटी सामान से लेकर घरेलू सामान तक हर जगह  पर खूब खरीदारी हो रही है।                                      
धनतेरस की पूर्व संध्या पर ज्वालापुर कटहरा बाजार में भी भारी भीड़ देखी गई है। दीपावली के अवसर पर धर्म नगरी में उत्साह बना हुआ है। ज्वालापुर के कटहरा बाजार से लेकर शिवालिक नगर, कनखल, रानीपुर मोड़ तथा उत्तरी हरिद्वार के बाजारों में भारी चहल-पहल है। शॉपिंग मॉल्स और मार्ट आदि में खूब खरीदारी हो रही है। कपड़े, बर्तन, पूजा सामग्री से लेकर घरों की साज-सज्जा की दुकानों से जुड़े सामानों की खूब बिक्री हो रही है। बाजार में गिफ्ट आइटम की दुकानों में ग्राहकों की भरमार है तथा मिठाई तथा  बिजली आदि की दुकानों पर खूब खरीदारी हो रही है। 
इलेक्ट्रॉनिक सामान तथा वाहन खरीदारी हेतु ग्राहकों में विशेष उत्साह देखा जा रहा है। धनतेरस पर बाजारों में रौनक के चलते कारोबारियों में तथा बाजार के दुकानदारों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। व्यापारिक प्रतिष्ठानों और बाजारों को को दुल्हन की तरह सजाया गया है। जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने दुकानदारों से तथा ग्राहकों से कोविड-19 के तहत सावधानी बरते जाने तथा कोविड-नियमों के पालन करने की अपील की है।
Previous Post Next Post