रिपोर्ट :- विकास शर्मा


हरिद्वार :- उत्तराखंड प्रदेश भर में रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों के सामूहिक संगठन लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा के नेतृत्व में अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शहीदे पार्क स्थल पर स्वतंत्र  सेनानी देश व उत्तराखंड के शहीदों को शत- शत नमन करते हुए शहीदी पार्क स्थल से बेलवाला ग्राउंड न्यू स्मार्ट वेंडिंग जोन तक अपना शक्ति प्रदर्शन करते हुए पैदल मार्च निकालकर रेडी पटरी के लघु व्यापारियों को जागरूक कर स्मार्ट वेंडिंग जोन प्रांगण में प्रथम चरण में रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों को नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया (नासवी) और नेस्ले के संयुक्त सहयोग से कोरोना का टीका लगवा चुके तमाम स्ट्रीट वेंडर्स महिला पुरुष को कच्चे राशन की सामग्री दाल आटा चावल की तेल नमक चीनी के पैकेट निशुल्क रूप से वरिष्ठ सामाजिक नागरिक जगदीश लाल पाहवा, पंडित चंद्र प्रकाश शर्मा द्वारा संयुक्त रूप से वितरित किए गए।

इस अवसर पर वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता जगदीश लाल पाहवा ने कहा कोरोना काल के दौरान सबसे ज्यादा रेड़ी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों को भारी नुकसान हुआ है। सामाजिक रूप से रेडी पटरी के लघु व्यापारी जनता को दैनिक उपयोगी खाद्य वस्तु, फल, फ्रूट- सब्जी, दूध- चाय रोजमर्रा में उपयोगी वस्तुएं उपलब्ध कराने में मुख्यधारा का काम करते हैं ऐसे में सरकार की और से सामाजिक सुरक्षा दिया जाना न्याय पूर्ण होगा।

इस अवसर पर लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया (नासवी) व नेस्ले के संयुक्त सहयोग से पूरे उत्तराखंड में देहरादून, रुड़की, हरिद्वार, ऋषिकेश, हल्द्वानी इत्यादि क्षेत्रों में रेडी पटरी के स्ट्रीट वेंडर्स को कोरोना वैक्सीन के प्रति जागरूक कर यह खाद्य सामग्री के पैकेट उपलब्ध कराए जा रहे हैं । उत्तराखंड सरकार की और से रेडी पटरी के लघु व्यापारियों के लिए अनुदान राशि की घोषणा तो कर दी गई लेकिन काफी समय बीत जाने के उपरांत अब तक रेडी पटरी के लघु व्यापारियों को अनुदान राशि नगर निगम द्वारा उपलब्ध नहीं कराई गई है जो कि न्याय संगत नहीं है।
Previous Post Next Post