सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- कोरोना जैसी आपदा के समय लाखों लोगों की नौकरियां चली गई, व्यवसाय पूरी तरह चौपट हो गए, हजारों लोगों को आज भी आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है। ऐसे में प्रमुख समाजसेवी अभिषेक यश त्यागी ने बेरोजगारी के खिलाफ अभियान शुरू किया है। 

इस अभियान में अभिषेक त्यागी के साथ एसोचेम नेशनल काउंसिल आफ स्किल डेवलपमेंट एंड एंटरप्रेन्योर्सशिप के अध्यक्ष मनिंदर सिंह नायर, बाल भारती एकेडमी की अध्यक्ष इंदु भार्गव, एसोसिएट निदेशक और शैडोफैक्स से आपूर्ति श्रृंखला के प्रमुख अंकित कुमार भी बेरोजगारों को नौकरी देने के लिए आगे आए हैं। पत्रकारों को मनिंदर सिंह नायर ने बताया कि देश में 50 फीसदी आबादी 35 वर्ष से कम उम्र के युवाओं की है। इनमें बहुत से युवा बेरोजगार है। ऐसे युवाओं को रोजगार की दिशा में प्रौद्योगिक संचालित क्षेत्रों की ओर रुख करना चाहिए।

अभिषेक यश त्यागी ने पत्रकार वार्ता में बताया कि इसी योजना के तहत युवाओं की मदद के लिए उन्होंने यह पहल की है। न्यूनतम योग्यता और शर्तों के साथ युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। पात्र बेरोजगार युवाओं के पास ड्राइविंग लाइसेंस और दोपहिया वाहन होना अनिवार्य है। डिलीवरी बॉयज और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में रोजगार देने को प्राथमिकता रहेगी। बाल भारती अकेडमी की इंदु भार्गव ने बताया कि युवाओं की मदद के लिए 8 राज्यों में कौशल विकास और प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित कर रही है।

अब गाजियाबाद में भी 15 सौ से अधिक युवाओं को आर्थिक मजबूती प्रदान करने का प्रयास है। शैडोफैक्स के एसोसिएट डायरेक्टर अंकित कुमार ने बताया कि हम लोग डिलीवरी ब्वॉयज को रोजगार देने के लिए देश में अग्रणीय हैं। अभिषेक त्यागी ने ऐसे नेक कार्य करने के लिए अपने पिता यशपाल त्यागी को श्रेय दिया।

कहा, जल्द ही महिला रोजगार कार्यक्रम शुरू करने पर भी काम होगा। इच्छुक युवा अपना बायोडाटा अभिषेक फिल प्वाइंट पेट्रोल पंप राजनगर व प्रशिक्षण केंद्र जानकी भवन रामलीला मैदान घंटाघर पर 18 दिसंबर से 21 दिसम्बर तक कर सकते हैं।
Previous Post Next Post