रिपोर्ट :- अजय रावत


गाज़ियाबाद :- वरिष्ठ समाजसेवी एवं यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ पीएन अरोड़ा ने कहा कि ऐसे में जब ओमिक्रॉन का खतरा पूरे विश्व में मंडरा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बच्चों के लिए वैक्सीनेशन के कार्यक्रम का प्रारंभ होना बहुत ही बड़ी राहत की खबर है जिससे स्कूल जा रहे बच्चों एवं उनके माता-पिता व परिवारजनों को कोविड 19  के खतरे से बचाया जा सकता है। प्रधानमंत्री के इस फैसले के साथ भारत विश्व के उन अग्रणी देशों में शामिल हो गया है। जहां एक और तो बच्चों को भी वैक्सीनेशन दिया जा रहा है और दूसरी तरफ हेल्थ केयर वर्कर और सीनियर सिटीजन को बूस्टर डोज भी लगाई जा रही है। 

डॉ अरोड़ा ने कहा 2022 के नए वर्ष की शुरुआत इससे अच्छी खबर से नहीं हो सकती। उन्होंने कहा स्वास्थ्य कर्मी चौकी कोविड-19 के इलाज में लगे रहते हैं और उन्हें सबसे पहले खतरा होता है ऐसे में बूस्टर डोज से उनको होने वाले खतरे को बहुत हद तक टाला जा सकता है और साथ कि उन्होंने यह विश्वास दिलाया कि अब हेल्थ केयर वर्कर एक नई ऊर्जा से कोविड-19 से लड़ने के लिए तैयार हो जाएंगे।
प्रधानमंत्री मोदी की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि इसी के साथ चिकित्सा जगत के द्वारा की जा रही बूस्टर डोज की मांग को भी उन्होंने पूरा कर दिया है। उन्होंने भारतवर्ष के लिए प्रधानमंत्री मोदी के इस कदम को ऐतिहासिक बताया।
Previous Post Next Post