रिपोर्ट :- नासिर खान

लखनऊ :- कार्यवाहक डीजीपी डीएस चौहान ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री से शिष्टाचार भेंट के बाद पुलिस मुख्यालय पहुंचकर कानून व्यवस्था पर अधिकारियों के साथ किया मंथन।

उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद पुलिस मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने अपने स्टाफ से मुलाकात करने के बाद भारतीय विदेश सेवा के प्रोबेशनरी अधिकारियों से मुलाकात की। उसके साथ ही उनके साथ अपने अनुभव साझा किए। इसके साथ ही देश-विदेश के कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। उसके बाद विभागीय लोगों से कानून-व्यवस्था को लेकर दोपहर बाद तक मीटिंग का दौर चलता रहा।

शासन द्वारा कार्यवाहक डीजीपी के पद की घोषणा होने के बाद गुरुवार शाम महानिदेशक विजिलेंस डीएस चौहान ने गुरुवार देर शाम औपचारिक तौर पर कार्यवाहक डीजीपी के तौर पर चार्च संभाल लिया। शुक्रवार सुबह मुख्यमंत्री से शिष्टाचार मुलाकात करने के बाद पुलिस मुख्यालय, सिग्नेचर बिल्डिंग पहुंचे।

वहां पुलिस महकमे के विभागाध्यक्षों यानी इंचार्ज से कानून व्यवस्था पर चर्चा की। साथ ही अपने अंदाज में सभी को कानून के दायरे में रहते हुए दोषियों और विभाग की छवि धूमिल करने वालों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए। उन्होंने पहली ही मुलाकात में सभी को अपनी और सरकार की मंशा से अवगत करा दिया।

डीएस चौहान को डीजीपी का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। उनके पास इंटेलिजेंस और विजिलेंस का भी चार्ज बना रहेगा। केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर रहे चौहान जून 2021 में यूपी आए थे। वह इससे पहले सीआरपीएफ में आईजी के पद पर कार्यरत थे। उत्तर प्रदेश सरकार की मांग पर डीएस चौहान को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मूल कैडर में भेजने की स्वीकृति दे दी थी।
Previous Post Next Post