रिपोर्ट :- विकास शर्मा

हरिद्वार :- केंद्र सरकार की अग्गिपथ योजना का जहां कई राजनीतिक दल जमकर विरोध कर रहे हैं तथा राज्य में इस योजना के खिलाफ सड़कों पर युवा वर्ग उतरकर विरोध प्रकट कर आंदोलन कर रहे हैं। वही किसान भी इस मुहिम में शामिल होकर केंद्र सरकार की इस योजना का विरोध कर रहे हैं।अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट ने हरिद्वार में पैदल मार्च निकाला। 

लाल कोठी से रोडीबेलवाला तक पैदल मार्च में किसान नेताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। आज शनिवार को सुबह शुरू हुई रैली वीआईपी घाट पहुंची। वीआईपी घाट से सीसीआर होते हुए रोड़ी बेलवाला पर समाप्त हुई। इस दौरान किसान नेताओं ने काली पट्टी बांध कर अपना विरोध जताया। किसान नेताओं की ओर से जनसभा का आयोजन किया गया। जिसमें किसान नेताओं ने कहा कि इस योजना को सरकार को वापस करना ही होगा। 

प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार को इस योजना को वापस लेना होगा। इसके लिए किसान यूनियन आंदोलन करेगा। किसानों का कहना है कि उक्त योजना देश के युवाओं के हित में नहीं है इससे युवाओं में बेरोजगारी बढ़ेगी। सरकार की इस अग्निपथ योजना के खिलाफ किसान जन आंदोलन चलाएंगे।
Previous Post Next Post