रिपोर्ट :- संजय चौहान

हरिद्वार :- आजकल बासंती देवी सिद्घ तंत्र पीठ के वार्षिक मेले में बड़ी संख्या में यात्री उमड़ रहे हैं। यात्री रविवार राज से ही आने शुरू हो जाते है। लिहाजा सोमवार को भारी संख्या में जुट रहे भक्तों के जयकारों से वासंती धाम गूंज रहा है। पिछले दो वर्षों से लगे कोरोना काल के बाद इस बार विगत तीन सोमवार से मंदिर में माता के भक्तों की भारी भीड़ जुट रही है। मंदिर के महंत नीलेश गिरी ने बताया कि यहां सदियों से हर साल दूर-दराज से विभिन्न प्रांतों से श्रद्घालु आकर माता के दर्शन करते हैं।
पिछले तीन सोमवार से यहां भक्तों की अच्छी खासी भीड़ माता के दर्शनार्थ हेतु जुट रही है। वहीं आज तीसरे सोमवार को लोगों की लाइन लंबी लाइन के चलते कई घंटों बाद माता के दर्शन श्रद्घालुओं को हुए। चिलचिलाती धूप में घंटो तक अपनी बारी का इंतजार कर श्रद्घालुओं ने क्रमबद्घ होकर माता के दर्शन किए। दर्शन का क्रम पूरे दिन चला। वहीं, मंदिर के महंत शिवा गिरी ने बताया कि करीब हजारों श्रद्घालुओं माता के दर्शन को पहुंचे। व्यवस्था बनाने के लिए मंदिर समिति के कार्यकर्ताओं के साथ पुलिसकर्मी भी जुटे हुए हैं। 

विदित हो कि हर वर्ष जेठ माह में लगने वाले माता के व‌ार्षिक मेले में हरिद्वार, रूडकी, सहारनपुर, बिजनौर, नजीबाबाद क्षेत्र सहित विभिन्न प्रांतों से लाखों यात्री माता के दर्शन को आते हैं। पिछले कोरोना काल के बाद मंदिर में रोजाना भारी भीड उमड़ रही है। वहीं मंदिर समिति श्रद्घालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए अच्छी व्यवस्थाएं करते हैं, ताकि किसी भी श्रद्घालु को कोई परेशानी न हो। आजकल वासंती देवी मंदिर में भक्तों का तांता लग रहा है।
Previous Post Next Post