सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गौतमबुद्ध नगर :- ग्रेटर नोएडा स्थित गांव सैनी में बेहद खुशी का माहौल है क्योंकि इस गाँव के एक बेटे ने कुछ ऐसा कर दिखाया है जो सालों साल तक याद रखा जाएगा। दरअसल गांव सैनी के निवासी कवि अमित शर्मा को आगामी दिनांक 3 अगस्त 2022 के दिन उत्तर प्रदेश भाषा संस्थान द्वारा सम्मानित किया जाएगा, कवि अमित शर्मा को यह सम्मान हिंदी साहित्य में विशेष योगदान देने के लिए दिया जाएगा। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश भाषा संस्थान की तरफ से दिया जाने वाला यह सरकारी सम्मान कवि अमित शर्मा का ही नहीं बल्कि पूरे क्षेत्र का पहला सम्मान है।

हमारी टीम से बात करते हुए गांव के लोगों ने बताया कि कवि अमित शर्मा का लगाव बचपन से ही कविता और किताबों में था। कवि अमित शर्मा ने अपनी पहली कविता कक्षा 6 में लिखी थी और उसके बाद से उनकी कलम से कविताओं का कारवां कभी नहीं रुका। उनके दोस्तों का कहना है कि स्कूल-कॉलेज लेबल पर कविताएं करते-करते कवि अमित शर्मा कब भर में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कवि सम्मेलनों की पहचान बन गए पता ही नहीं चला। अमित शर्मा की माता जी बताती हैं कि ये कुछ भी अचानक से नहीं हुआ है अमित शर्मा करीब 17 सालों से कविताएं लिख रहे हैं और ऐसे में कई बार मुश्किल दौर भी आए लेकिन अमित शर्मा ने कलम का साथ नहीं छोड़ा।

सम्मान से जुड़ी और जानकारी देते हुए अमित शर्मा ने बताया कि, उत्तर प्रदेश भाषा संस्थान के अध्यक्ष मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और संस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष राज नारायण शुक्ल का स्नेह और मार्गदर्शन तो उन्हें कई बार मिला लेकिन सरकार उन्हें सम्मानित करेगी इसका उन्हें अंदाजा नहीं था।

बता दें कि कवि अमित शर्मा हिंदी कवि सम्मेलनों का एक बड़ा चेहरा है जो लगातार राष्ट्रवाद की कविताओं से राष्ट्र जागरण का कार्य कर रहे हैं, हिंदी कविता के दम पर वह कई बार विदेश यात्राओं पर भी जा चुके हैं।
Previous Post Next Post