रिपोर्ट :- गजेंद्र सिंह

नई दिल्ली :- दिल्ली में आबकारी नीति में कथित घोटाले को लेकर जहां केंद्र सरकार लगातार जांच कर रही हैं वहीं अब इस बीच समाजसेवी अन्ना हजारे ने चिट्ठी लिख आप सरकार पर हमला बोला है इसके साथ ही चिट्ठी में शराब से जुड़ी समस्याओं और उसके सुझाव दिया है।

अन्ना ने अपने पत्र में लिखा कि जिस प्रकार शराब का नशा होता है, उस प्रकार सत्ता का भी नशा होता है। आप भी ऐसी सत्ता के नशा में डूब गये हो, ऐसा लग रहा है। चिट्ठी में अन्ना हजारे ने लिखा कि आपने ‘स्वराज’ नाम की इस किताब में कितनी आदर्श बातें लिखी थी, तब आप से बड़ी उम्मीद थी लेकिन राजनीति में जाकर मुख्यमंत्री बनने के बाद आप आदर्श विचारधारा को भूल गए हैं ऐसा लगता हैं, इसलिए दिल्ली राज्य में आपकी सरकार ने नई शराब नीति बनाई, ऐसा लगता हैं की, जिससे शराब की बिक्री और शराब पिने को बढ़ावा मिल सकता है, गली गली में शराब की दुकानें खुलवाई जा सकती है,  इससे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल सकता हैं. यह बात जनता के हित में नहीं है। 
 
अन्ना हजारे ने लिखा कि दिल्ली सरकार की नई शराब नीति को देखकर अब पता चल रहा हैं कि, एक ऐतिहासिक आंदोलन का नुकसान करके जो पार्टी बन गयी, वह भी बाकी पार्टियों के रास्ते पर ही चलने लगी, यह बहुत ही दुख की बात हैं।
Previous Post Next Post