सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- बोर्ड परीक्षाओं में अंक प्राप्त करने के लिए स्टूडेंटस अब नएण्नए तरीके अपना रहे हैं। इस साल की बोर्ड परीक्षाओं ने इसे साबित भी कर दिखाया है। अधिकतर टापर्स ने बिना टयूशन व कोचिंग के ही अच्छे अंक प्राप्त किए। इसके लिए उन्होंने ऑनलाइन एप्स की मदद ली। ऑनलाइन स्टडी मैटीरियल ने उनकी जहां हर शंका का समाधान किया, वहीं कंटेट व टॉपिक को ठीक प्रकार से समझने में मदद भी की। 

उनका कहना है कि उनके लिए टयूशन से भी अधिक कारगर यूटयूब व गूगल साबित हुए है। ऑनलाइन एप्स में हमारी हर समस्या का समाधान उपलब्घ है। 98.50 प्रतिशत अंक के साथ आईएससी की परीक्षा में जनपद में दूसरे स्थान पर रहने वाली होली चाइल्ड स्कूल की महक सिंह ने बताया कि ऑनलाइन पर कई ऐसे एप्स है, जहां हमारी हर शंका का समाधान मौजूद है। सबसे बडी बात यह है कि किसी टॉपिक या कंटेट को समझने में कोई दिक्कत होने पर एप्स को कितनी भी बार रिपीट किया जा सकता है।  
95.4 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल के छात्र उत्कर्ष ने बताया कि कक्षा व कोचिंग में किसी भी विषय व टॉपिक को पढ़ने व समझने के लिए सीमित समय मिलता है, मगर एप्स के साथ ऐसा नहीं है। एप्स पर असीमित कंटेट और टॉपिक उपलब्ध हैं। 97 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले गुरूकुल द स्कूल के छात्र अक्षर अग्रवाल ने बताया कि ऑनलाइन एप्स पर जितनी जानकारी मिल जाती हैए उतनी टयूशन व कोचिंग से नहीं मिल पाती। टयूशन और कोचिंग का एक बंधा-बंधाया समय होता हैए जबकि एप्स पर जब मन हो  तभी स्टडी की जा सकती है।
Previous Post Next Post