रिपोर्ट :- गजेंद्र सिंह


नई दिल्ली :-
        प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं। पीएम मोदी ने 27 जुलाई को मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है, इस बैठक में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर चर्चा हो सकती है। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सिंह बैठक में शामिल होंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, “इस बैठक में राज्यों के मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि अनलॉक 2.0 31 जुलाई को समाप्त हो रहा है।

देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) की भयावह होती स्थिति के बीच संक्रमण के मामले शुक्रवार शाम 13 लाख के पार पहुंच गये तथा मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 31000 के करीब जा पहुंचा। अब तक की रिपोर्ट के मुताबिक देश में संक्रमितों की कुल संख्या 13,12,551 है तथा 30,821 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 8,31,059 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। देश में पिछले दो दिनों के भीतर एक लाख से अधिक संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इससे पहले तीन दिनों के भीतर एक लाख से अधिक संक्रमण के मामले सामने आ रहे थे। इससे पहले बुधवार को संक्रमितों की संख्या 12 लाख के पार हुई थी।


गौरतलब है कि राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकारों ने फिर से लॉकडाउन लगाना शुरू कर दिया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने हफ्ते में दो दिन लॉकडाउन रखने का फैसला किया है। शनिवार और रविवार को समूचे उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन रहेगा। इसके अलावा पश्चिम बंगाल सरकार ने कोलकाता में 3 दिन के लिए संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया है। वहीं, मणिपुर में भी 14 दिन के लिए संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया है। बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्थानीय प्रशासन भी अपने स्तर पर शहरों की बंदी कर रहा है। इसमें अलग-अलग राज्यों के शहर शामिल हैं।
Previous Post Next Post