रिपोर्ट :- सिटी न्यूज़ हिन्दी


गाजियाबाद :-
         पुराना बस अड्डा व्यापार मंडल अध्यक्ष विवेक गोयल का कहना कि सेंट्रल मार्केट अपने अस्तित्व में आने के बाद से लगभग एक दशक से ज्यादा बीत जाने के बाद भी प्रशासन की उपेक्षा का शिकार है, कई बार शासन व प्रशासन को लिखा गया है, न तो नगर निगम , न ही जीडीए इसकी सुध लेने को तैयार है, कई RTI लगाई गई जिनमे ये पूछा गया कि सेंट्रल मार्केट में विकास किसकी जिम्मेदारी है, जीडीए कहता है नगर निगम और नगर निगम मौखिक रूप से जीडीए को बताता है एक RTI नगर निगम में लॉक डाउन के पहले से लंबित है लेकिन कोई जबाब नगर निगम द्वारा नहीं दिया जा रहा है। न तो मार्केट का विकास किया जा रहा है मूलभूत सुविधाओं का आभाव है, न नाली, न सीवर, न स्ट्रीट लाइट, न खरंजा, न पीने का पानी, साथ ही जगह जगह नगर निगम ने कब्ज़े व अपनी शह पर कब्ज़े करा रखें है।

विवेक गोयल ने बताया कि कोविड-19 के कारण पूरा देश, प्रदेश व ग़ाज़ियाबाद शहर प्रभावित है लेकिन आजतक सेंट्रल मार्केट मे किसी की भी ओर से भी न तो नगर निगम न ही जीडीए द्वारा सेनेटाइजेशन कि कोई व्यवस्था कराई गई है जिससे मार्केट के सभी व्यापारियों में असंतोष पैदा हो रहा है, प्रशासन की इस तरह की नाइंसाफी प्रशासन के विरुद्ध व्यापारियों द्वारा अपना विरोध दर्ज करने पर मजबूर कर रही है, ऐसे में कोविड-19 के चलते अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल या कोई ऐसा विरोध का तरीका जो प्रशासन के लिए सिर दर्द न बन जाये उठाने के लिए व्यापारी मजबूर है।

विवेक गोयल ने बताया कि मीडिया के माध्यम में अपनी आवाज को प्रसाशन तक पहुचाने का एक प्रयास है। अगर प्रशासन नही सुनता तो मजबूरन एक मजबूत विरोध प्रदर्शन प्रशासन को मार्केट की ओर से झेलना पड़ सकता है।
Previous Post Next Post