कंपनी का प्रबंधन बता रहा खुदकुशी, सुसाइड नोट भी मिला, करीब दो घंटे तक मीडिया से बनाए रखी दूरी


रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :-
      विवादों के घेरे में रहने वाली श्रीराम पिस्टंस कंपनी में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला प्रकाश में आया है। वहीं कंपनी प्रबंधन ने इसे खुदकुशी बताया वहीं मृतक की पत्नी व बेटे ने कंपनी परिसर में जमकर हंगामा किया और हत्या का आरोप लगाया। रोते-रोते मृतक की पत्नी बेहोश होकर गिर गई जिसे अस्पताल ले जाया गया। 
जानकारी के अनुसार श्रीराम पिस्टंस कंपनी में आज सुबह गिरीश उम्र 45 वर्ष की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना पर पहुंची मीडिया से कंपनी के गार्डो ने अभद्रता करते हुए कंपनी में प्रवेश नहीं करने दिया। वहीं मौके पर पुलिस भी कुछ भी बोलने से बचती रही। करीब 11 बजे मृतक की पत्नी नीलम व पुत्र शुभम रोते-बिलखते हुए कंपनी पर पहुंचे और जमकर हंगामा किया। मृतक की पत्नी ने बताया कि मेरा घर कंपनी के पास ही है लेकिन कंपनी द्वारा ने मुझे कोई जानकारी नहीं दी गई। मेरे पति सही हालत में सुबह 6 बजे की ड्यूटी करने पहुंचे थे। इलाहाबाद से मेरे पिता का फोन आया लेकिन कंपनी वालों ने मुझे कुछ नहीं बताया। जबकि कंपनी के अंदर मेरे बेटे का फोन नंबर भी दर्ज है लेकिन उन्होंने हमसे कोई संपर्क नहीं किया। मेरे पति की हालत खराब थी तो उन्होंने हमें कोई जानकारी क्यों नहीं दी। वहीं रोते-रोते मृतक की पत्नी की हालत खराब हो गई और उसे अस्पताल पहुंचाया गया। 
               मृतक गिरीश का फाइल फोटो


मेरे पति का मुझे मुंह तो दिखा दो: नीलम 

मृतक गिरीश की पत्नी नीलम ने कंपनी परिसर में हंगामा करते हुए बताया कि मेरे पति को कोई बीमारी नहीं थी और न ही वह मानसिक तनाव में थे, तो उन्होंने फांसी कैसे लगाई? कंपनी वाले झूठ बोल रहे है। मुझे मेरे पति का चेहरा भी नहीं दिखाया गया। कम से कम कोई बात थी तो हमें बता तो देते, मेरा घर कंपनी से मात्र दस कदम की दूरी पर है। अगर मुझे न्याय नहीं मिला तो मैं अपने बच्चों समेत कंपनी परिसर में आत्मदाह कर लूंगी। 

घटनास्थल पर नहीं था सीसीटीवी कैमरा

थाना प्रभारी कृष्ण गोपाल शर्मा ने बताया कि कंपनी की तरफ से सूचना मिली थी। उन्होंने हमें फांसी लगी हुई अवस्था के फोटो भी दिए है, पूरे मामले की जांच की जा रही है। परिजन हत्या का आरोप लगा रहे है। परिजनों की तहरीर पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। घटनास्थल पर नहीं था कोई सीसीटीवी। 

श्रीराम पिस्टंस कंपनी का विवादों से है गहरा नाता श्रीराम पिस्टंस कंपनी में यह कोई ऐसा पहला मामला नहीं है। कई बार कंपनी के कर्मचारी प्रबंधन पर शोषण का आरोप लगा चुके है। कंपनी के बाहर भी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर चुके है। वहीं जिला मुख्यालय पर कंपनी के खिलाफ कर्मचारियों द्वारा प्रदर्शन किया जा चुका है। कंपनी में ऐसे पहले भी कई मामले आए है। नाम न छापने की शर्त पर कंपनी के एक कर्मचारी ने बताया कि कंपनी मैनेजमेंट के लोग कर्मचारियों का शोषण करते है। उन्हें डराया जाता है। 

तीन बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

कंपनी परिसर में हुई गिरीश ठाकुर की मौत से उसका परिवार पूरी तरह से टूट गया है। मृतक की पत्नी नीलम ने बताया कि उसके दो बेटे है, शुभम और राज जबकि एक बेटी नेहा है। तीनों बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया है, अगर हमें न्याय नहीं मिला तो मैं अपने बच्चों के साथ कंपनी परिसर में आत्मदाह करूंगी।


गिरीश ने कंपनी परिसर में की खुदकुशी: एके शर्मा

कंपनी के मैनेजर एके शर्मा ने बताया कि गिरीश की 6 बजे की शिफ्ट में ड्यूटी थी, उसने कंपनी परिसर में खुदकुशी कर ली है। उसकी जेब से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। मृतक की पत्नी की हालत अभी नाजुक है, वह सदमें में है इसलिए गलत आरोप लगा रही है।
Previous Post Next Post