रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :-
       बार एसोसिएशन गाजियाबाद के चुनाव सात नवंबर को होंगे। यह जानकारी शनिवार को प्रेसवार्ता में एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील दत्त त्यागी ने दी। उन्होंने बताया कि चुनाव 27 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक मतदाता सूची का प्रकाशन जारी किया जाएगा। चार नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच व वापसी की जाएगी। पांच नवंबर को प्रत्याशियों की लिस्ट व सात नवंबर को मतदान होगा।

एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने इस मौके पर वार्षिक समीक्षा रिपोर्ट भी प्रस्तुत की। बताया कि 11 जुलाई 2019 को चुनाव जीता था,जिसके बाद से कचहरी में साफ सफाई की विशेष ध्यान रखा गया। कार व स्कूटर पार्किंग के लिए जरुर कई बार नगर आयुक्त व जीडीए वीसी से मिले,लेकिन जगह की उपलब्धता नहीं होने के कारण पार्किंग की समस्या का समाधान नहीं हो पाया। हालाकि, ई -लाइब्रेरी का शुभारंभ किया गया। 

मुरादनगर के विधायक अजीत पाल त्यागी ने कचहरी में सभी मेन रास्तों को बनवाया। कोविड काल में डेढ़ सौ परिवार को सूखा राशन उपलब्ध कराने की व्यवस्था की। दो अधिवक्ता कोविड संक्रमित हुए तो उनको बीस बीस हजार रुपए की सहयोग राशि उपलब्ध कराई गई। इस वर्ष की कार्यकारिणी में एक विवाद भी काफी गहराया। एसोसिएशन ने 31जुलाई में अनुशासनहीनता के आरोप में बार एसोसिएशन के आठ अधिवक्ताओं को निलंबित करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया था,लेकिन कोई जवाब नहीं देने पर 17 अगस्त तक सभी अधिवक्ताओं को बार एसोसिएशन अध्यक्ष ने निष्कासित कर दिया था। हालाकि एल्डर कमेटी ने अधिक्ताओं की एकता व अखंडता को देखते हुए सभी को बहाल कर समस्या का समाधान कर दिया। 

इस मौके पर एसोसिएशन के सचिव विजय गौड, अखिल त्यागी, मुकेश कुमार पाल, मिर्जा अकरम, हरप्रीत सिंह जग्गी आदि मौजूद रहे
Previous Post Next Post