रिपोर्ट :- अजय रावत

  
गाजियाबाद :-
       उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के लोकतंत्र बचाओ अभियान के तहत अगली महापंचायत 12 अक्टूबर को पार्टी उपाध्यक्ष जयंत चौधरी के नेतृत्व में मथुरा में आयोजित की जायेगी। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता इंद्रजीत सिंह टीटू ने शनिवार को बताया कि मुजफ्फरनगर के बाद मथुरा के बालाजीपुरम में लोकतंत्र बचाओं महापंचायत का आयोजन किया गया है जिसके मुख्य अतिथि उपाध्यक्ष जयंत चौधरी होंगे। सरकार की दमनकारी नीतियों के साथ साथ किसान और मजदूर की आवाज को दबाने वाले कुचक्रों का इन महापंचायतों में रालोद पर्दाफ़ाश करेगी।  

टीटू ने बताया कि इन डबंज इंजन की सरकारों ने किसान और मजदूर विरोधी नीतियों के द्वारा यह सिद्ध कर दिया है कि सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश पर केवल पूंजीपति और उद्योगपति ही काबिज रहेंगे लेकिन रालोद प्रत्येक मोड़ पर इनकी कारगुजारियों को उजागर करता रहेगा और किसान और मजदूर को इनके कुचक्र से बचाने का भरसक प्रयास करेगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने किसान विरोधी अधिनियम पारित करके पूँजीपतियों और बिचैलियों का रास्ता खोल दिया जबकि किसानों, आढ़तियों और मंडियों की दशा पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है।


इसी प्रकार प्रदेश सरकार ने अपनी मजदूर विरोधी नीतियों के कारण ही प्रदेश में बंद पड़ी प्रत्येक क्षेत्र की मिलों और कल कारख़ानों को चालू न करके उन्हें बेचने का मन बना लिया है। दोनो ही सरकारों की नतियां किसान और मजदूर विरोधी हैं। रालोद प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों और मजदूरों को झूठे आश्वासन का लॉलीपाप थमाकर उनकी पीठ में छुरा भोकने का काम कर रही हैं।
Previous Post Next Post