रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :-
        कमला नेहरु नगर स्थित आठवीं बटालियन एनडीआरएफ ने बड़े हर्षोल्लास से दिल्ली एंवम उत्तराखंड के देहरादून में स्थित रीजनल रिस्पांस सेंटर्स में सैटेलाइट दूर संचार माध्यम से एक साथ दीपावली का पर्व धूम धाम से बड़े अत्याधुनिक तरीके से मनाया।

पीके तिवारी, कमांडेंट 8वीं बटालियन ने दीपावली के इस शुभ अवसर पर  बटालियन की दिल्ली व उत्तराखंड स्थित टीमों से रुबरु हुए और उन्हें संबोधित किया।बटालियन कमान्डेंट पी के तिवारी ने सभी पदाधिकारी एवं जवानों तथा उनके परिवार जनों को दिवाली की शुभकामनाएं दी व अपने संबोधन में बताया कि दीपक जिस तरह से रोशनी देता है उस तरह से आप अपने कार्यों से अपने परिवार, बटालियन, फोर्स एवं देश का नाम रोशन करें तथा देश पर आने वाले हर आपदा हर संकट के लिए तत्पर तैयार रहें I बटालियन मुख्यालय व रीजनल रिस्पांस सेंटर्स के कर्मी एक साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मंदिर में भजन कीर्तन व आरती में शामिल हुए। बटालियन में यह पहला ऐसा मौका है जब सभी टीमों ने सोशल डिस्टेन्स के साथ दिवाली का पर्व एक साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मनाया 

प्रदूषण के स्तर को देखते हुए बिना पटाखे के इस वर्ष दीपक जलाकर  दीपावली का पर्व इको फ्रेंडली तरीके से मनाया गया I सभी रिस्पांस सेंटर्स में एक साथ लक्ष्मी पूजन किया गया तथा सभी जवानों को मिठाईयां बांटी गई व दिए जलाये गए। पूरा बटालियन परिसर दियों की रोशनी से जगमगा उठा। 
इस अवसर पर डॉ अमित मुरारी सीएमओ (सलेक्शन ग्रेड), श्री कुलीश आनंद उप सेनानी, श्री प्रवीण कुमार सिंह, श्री गणेश लखेड़ा, श्री श्रीनिवास एंव श्री विकास कुमार सैनी सहायक सेनानी  भी उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post