◼️किसानों का नहीं पूंजीपतियों का साथ दे रही है केंद्र सरकार : इंदरजीत सिंह टीटू



रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :-
      केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि बिल के खिलाफ किसानों के आंदोलन में राष्ट्रीय लोक दल किसानों के साथ हैं। आंदोलन को सफल बनाने के लिए रालोद तन मन धन से किसानों को सहयोग करेगा। यह बात राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार इंद्रजीत ट्यून ने संवाददाताओं से बात करते हुए कही।
रविवार को प्रेस वार्ता के दौरान रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार इंदरजीत सिंह टीटू ने कहा कि केंद्र सरकार अपनी जिद पर अड़ी है उन्हें किसानों की नहीं पूंजीपतियों के हित में फैसला ले रही है। पंजाब हरियाणा यूपी के किसान जहां शांति पूर्ण तरीके से अपना आंदोलन कर रहे हैं वही केंद्र सरकार द्वारा किसानों पर ठंड के मौसम में पानी की बौछार की जा रही है जगह जगह अवरोध पैदा किए जा रहे हैं ताकि किसान केंद्र सरकार से दिल्ली में आकर सवाल जवाब ना कर सके। केंद्र की सरकार 3 तारीख को बात करना चाहती है। किंतु बात तो उससे पहले भी हो सकती है और किसानों की केवल मांग है कि एमएसपी को लिखित रूप में कृषि विधेयक में जोड़ दिया जाए जिसके लिए सरकार तैयार नहीं। 

उन्होंने कहा कि इससे सरकार की नीयत का पता लगता है सरकार किसानों को कहती कुछ है और करती कुछ है उन्होंने कहा कि किसान के साथ राष्ट्रीय लोक दल देशभर में साथ है उनके लिए खाने रहने और जो भी जरूरत पड़ेगी वह मदद राष्ट्रीय लोक दल करेगा।
 
जिला अध्यक्ष ओमपाल चौधरी ने कहा हम केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि बिल का पुरजोर विरोध करते हैं अगर इसे केंद्र सरकार देश में लागू करती है तो किसान बर्बाद हो जाएगा और आत्महत्या पर मजबूर हो जाएगा किसानों द्वारा चलाए गए आंदोलन का हम साथ देंगे और हमें इसके लिए दिल्ली भी करना पड़ा तो हम किसानों के साथ दिल्ली भी चलेंगे। 

राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य तेजपाल चौधरी ने बताया राष्ट्रीय लोकदल का पूर्ण समर्थन किसानों के साथ है हम किसानों के आंदोलन के साथ खड़े हैं और अगर गाजियाबाद किसानों के रुकने खाने पीने की व्यवस्था करने के लिए भी राष्ट्रीय लोक दल के समस्त कार्यकर्ता पदाधिकारी तैयार हैं किसान आंदोलन जरूरी है जिससे किसानों को हक मिलना चाहिए । 

प्रेस वार्ता में महानगर अध्यक्ष रविंद्र चौहान,  बॉबी चौधरी किसान प्रकोष्ठ अध्यक्ष, प्रदीप त्यागी महानगर मुख्य महासचिव, रॉकी चौधरी भी उपस्थित रहे ।
Previous Post Next Post