स्वर्गीय पत्रकार विक्रम जोशी


रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :-
      स्वर्गीय पत्रकार विक्रम जोशी की पत्नी को अब तक सरकारी नौकरी नहीं मिल सकी है। जिसके लिए स्वर्गीय जोशी के परिजन कई माह से सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगा रहे हैं। ऐसे में पत्रकारों ने एक बैठक का आयोजन कर इस मामले में व्यापक स्तर पर रणनीति बनाई है। जिसमें तय किया गया है कि अगर सरकार ने अपने किए हुए वादे को पूरा करते हुए पत्रकार स्वर्गीय विक्रम जोशी की पत्नी को सरकारी नौकरी नहीं दी, तब व्यापक स्तर पर इसका विरोध किया जाएगा।
इस संबंध में वरिष्ठ पत्रकार अनुज चौधरी ने कहा कि विक्रम जोशी की हत्या पत्रकारिता पर सीधा हमला था जहां पत्रकारों की एकता के आगे आनन-फानन नहीं सरकारी तंत्र पीड़ित पक्ष के साथ खड़ा दिखाई दे रहा था उस समय जिलाधिकारी ने घोषणा की थी कि पीड़ित परिवार के बच्चों की शिक्षा आर्थिक मदद एवं सरकारी नौकरी दी जाएगी आर्थिक मदद कर दी गई जबकि पढ़ाई की भी आंशिक व्यवस्था की गई है लेकिन अभी तक पत्रकार की पत्नी को सरकारी नौकरी नहीं दी गई है जिला प्रशासन को अपना किया हुआ वादा निभाना होगा इसके लिए पत्रकार एकजुटता के साथ जिला प्रशासन के समक्ष अपनी बात रखेंगे अगर बात नहीं बनी तो निश्चित रूप से पीड़ित पक्ष के लिए हरसंभव सहायता और प्रयास किए जाएंगे। 
वही इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार दीपक भाटी ने कहा कि पत्रकारों के हितों के लिए हम सब हमेशा ही एकजुट रहते हैं। इस मामले में भी कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी। जिला प्रशासन को सरकारी नौकरी का वादा हर हाल में पूरा करना होगा क्योंकि पीड़ित पक्ष की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। ऐसे में हम सब मिलकर समग्र प्रयास करेंगे ताकि पीड़ित पक्ष को सरकारी नौकरी दिलाई जा सके। हम इस संबंध में जल्द ही जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपेंगे जिसमें उन्हें याद दिलाएंगे की जिला प्रशासन ने अब तक सरकारी नौकरी वाला अपना वादा पूरा नहीं किया। 
जबकि इस मौके पर पत्रकार सैयद अली मेहंदी ने कहा कि स्वर्गीय विक्रम जोशी को सच्ची श्रद्धांजलि तभी दी जा सकती है जब उनके परिवार को आर्थिक सामाजिक और मानसिक रूप से पूरी तरह मजबूत बनाया जाए ऐसे में स्वर्गीय जोशी की पत्नी को सरकारी नौकरी हर हाल में मिलनी ही चाहिए जिला प्रशासन अपने वादे से मुकर नहीं सकता हम दिखा देंगे कि हमारी एकजुटता के आगे वादाखिलाफी नहीं चलेगी हम हर हाल में पीड़ित पक्ष को सरकारी नौकरी दिला कर ही रहेंगे।

इस मौके पर पत्रकार सुनील पवार,विकास कुमार, नदीम चौधरी, पंकज राय,डीके वशिष्ठ, चंदन सिंह, मनोज कुमार,अली खान, नरेंद्र मखनिया, शहबाज खान, एवं ठाकुर पंकज सिंह प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
Previous Post Next Post