सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी (सुभास पार्टी) ने शनिवार को जगदीश नगर स्थित कार्यालय पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को 73वीं पुण्यतिथि पर याद किया और श्रद्धा सुमन अर्पित किए। 
ज्ञात रहे कि 30 जनवरी 1948 को आजादी में अपना कोई योगदान न देने वाले संगठन के नेताओं ने नाथूराम गोडसे के द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या करवा दी थी। राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि देते हुए सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी के संयोजक व संस्थापक सतेन्द्र यादव ने महात्मा गांधी जी के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए कहा महात्मा गांधी जी के प्रयोग और विचारों द्वारा ही हम शक्तिशाली भारत बना सकते हैं वर्तमान परिस्थितियों में उनके विचार और ज्यादा प्रासंगिक हो जाते हैं जिस प्रकार वे ग्राम स्वराज की बात करते थे कोरोना जैसी विश्वव्यापी महामारी ने उन्हें सिद्ध कर दिया कि देश दुनिया का उद्धार गांधीजी के ग्राम स्वराज द्वारा ही संभव है। 

राष्ट्रपिता गांधी जी को अपनी श्रद्धांजलि देते हुए मनोज कुमार शर्मा ‘‘होदिया’’ ने कहा कुछ वे लोग जिनका आजादी की लड़ाई में कोई योगदान नहीं था और आज सत्ता में बैठे हैं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और नेताजी सुभाष चंद्र बोस अन्य क्रांतिकारियों के बीच विभेद पैदा करने में लगे हैं जबकि महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता की पदवी नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी ने ही दी थी और शहीद राम प्रसाद बिस्मिल जी ने भी फांसी चढ़ते हुए यही कहा था कि देश के युवाओं को महात्मा गांधी के साथ मिलकर कार्य करना चाहिए। श्रद्धांजलि देते हुए श्यामवीर सिंह यादव (महानगर अध्यक्ष) ने कहा गाँधी जी का देश की आजादी में अमूल्य योगदान है, जिसका देश कभी मूल्य चुका नहीं सकता। श्रद्धांजलि देते हुए निर्मल श्रीवास्तव (प्रभारी खड्डा विधान सभा कुशीनगर) ने कहा कि गाँधी जी ने देश की आजादी में विदेशी सामानों का वाहिष्कार किया और देश की जनता से कहा कि सभी स्वदेशी सामान का उपयोग करें जनता ने उनका साथ दिया और अंग्रेजों को बहुत बड़ी धन की हानि हुई। अगर आज भी गांधी जी कि इस नीति पर चला जाए तो देश का भविष्य बहुत उज्जवल होगा। 
 
श्रद्धांजलि देने वालों में मुख्य रूप से संदीप कुमार, अनिल सिन्हा (प्रभारी बिहार प्रदेश), दीपक शर्मा (प्रदेश उपाध्यक्ष) अनिल मिश्रा, राजेश दुबे, पवन कुमार, विनोद अकेला, गोपाल सिंह, सुनील दत्त, राजीव शर्मा, किशन गर्ग, तेजस भारद्वाज, श्रेंयाश श्रीवास्तव, रिषेक श्रीवास्तव, राजेन्द्र यादव, सुभाष कुमार, रमेश श्रीवास्तव, दुर्गा प्रसाद श्रीवास्तव, उमेश चन्द्र दीक्षित, सनील सिंह, नरसिंह राय, राजेन्द्र गौतम, आर. पी. शुक्ला, अरूण कुमार (सचिव दिल्ली प्रदेश) पी. के. सिंह, सियाराम यादव, उमेश पाण्डेय, संजय पासवान, विकास दीक्षित, सबीर आलम, पवन, अमर, सोनू, जगदीश राम, दीपक वर्मा, नागेन्द्र मोर्य, सरोज गिरि, विद्या सागर आदि उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post