सिटी न्यूज़ | हिंदी......✍🏻


लखनऊ :- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोग अगर तहसीलदार व थानाध्यक्ष के काम से संतुष्ट नहीं है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। तहसील व थाना स्तर पर लोगों की शिकायतों के निस्तारण कराने के लिए जिलाधिकारी, पुलिस कप्तान और थानेदार को जिम्मेदार बनाया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 पर फर्जी शिकायत दर्ज करने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। योगी बुधवार को लोक भवन में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर आने वाली शिकायतों के आधार पर फील्ड में तैनात अधिकारियों के प्रदर्शन का आकलन होगा। थाना व तहसील स्तर पर अगर किसी व्यक्ति की समस्या का निस्तारण नहीं हो रहा है तो वह इस हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करा सकता है। इसके जरिये उन शिकायतों का तत्परता से निराकरण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब थाना व तहसील स्तर पर निस्तारित समस्याओं की रेटिंग भी की जाएगी। ताकि यह पता चल सके कि किस जिले में जनता की समस्याओं का निस्तारण तेजी से हो रहा है।

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि सीएम को पता चला था कि थाना व तहसील स्तर पर लोगों की शिकायतों का निस्तारण ठीक से नहीं हो रहा है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने जन शिकायतों के निस्तारण की व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिया। सरकार मानना है कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के जरिये जनता की समस्याओं के निस्तारण में तेजी आएगी।
Previous Post Next Post