सिटी न्यूज़ | हिंदी......✍🏻


गाजियाबाद :- प्रदेश सरकार के लघु उद्योग एवं खाद्यी ग्राम उद्योग के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि हाल में केद्र सरकार के द्वारा जो बजट प्रस्तुत किया गया वह अपने आप में अलग है। इससे देश की अर्थ नीति एवं अर्थ व्यवस्था में निश्चित तौर से सुधार आएगा। विश्व भर में आम तौर पर बजट टैक्स की स्लैब आधारित होता है , जबकि बजट में साफ नजर आना चाहिए कि किसी तरह से देश आत्म निर्भर बन सकता है। 

एक पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि इस बजट से देश की ग्रामीण अर्थ व्यवस्था के साथ साथ स्वास्थ्य और कृषि के क्षेत्र में बदलाव होगा । उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के एक बड़े हिस्से में हर साल बडी संख्या दीमागी बुखार से बच्चों की मौत होती थीं , लेकिन अध्ययन के बाद जब पूर्वांचल के 38 जिलों में टायलेट का निर्माण कराया गया , इसके बाद से मौत दर शून्य हो गई है

श्री सिंह ने कहा कि इस बजट से खास तौर से यूपी को कई क्षेत्र में विशेष लाभ मिला है । 4 नए विद्यालयों का यूपी के लखनऊ , बिजनौर , सोनभद्र एवं श्रावस्ती को लाभ मिलेगा। जल जीवन मिशन के तहतयूपी की 707 नगरीय इकाई अर्थात नगर निगम , पालिका परिषद आदि के लोगों को भी लाभ मिलेगा । प्रदेश के 75 जिलो में इंटीग्रेटिड लेब की स्थापना की जाएगी। 39 जिलो में लैब तैयार हो गई है। यूपी को हेल्थ सेक्टर में 2020-21 के दौरान 98 हजार करोड मिला था , जबकि इस बार एक लाख 15 लाख करोड मिलेगा। अयोध्या को विश्व की पर्यटन नगरी के तौर पर विकसित किया जा रहा है । लघु उधोगों को बढावा देने के लिए भी बजट में खासप्राविधान किए गए है। 

इससे खासतौर से गाजियाबाद , मेरठ , नोएडा आदि की औद्योगिक इकाईयो को लाभ मिलेगा। प्रेसवार्ता में उपस्थित प्रमुख लोगो में प्रदेश के मंत्री अतुल गर्ग , विधायक दिनेश गोयल , पार्टी के जिलाध्यक्ष दिनेश सिंघल , महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा , अशोक गोयल आदि थे ।
Previous Post Next Post