उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत


रिपोर्ट :- वेदप्रकाश चौहान


देहरादून :- मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली में केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करने के बाद आज वापस उत्तराखंड लौटे चुके हैं। इसी बीच सीएम रावत आज शाम 4 बजे राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वहीं सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है कि केंद्रीय आलाकमान ने बड़ा फैसला लिया है। उनका कहना है कि उत्तराखंड में नए सीएम के साथ डिप्टी सीएम भी बनाया जाएगा।

दरअसल, आलाकमान ने भी अपने फैसले से त्रिवेंद्र सिंह रावत को अवगत करवा दिया है। इसी के चलते मंगलवार शाम वे राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। अब राज्य के नए मुख्यमंत्री के लिए जल्द ही विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी। इसी बैठक में नए नेता का चुनाव किया जाएगा। उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के तौर पर 3 नाम सामने आ रहे हैं। राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, नैनीताल से लोकसभा सांसद अजय भट्ट और कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत का नाम सामने आ रहे हैं। तीनों में से किसी एक को नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। 

वहीं उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। इस मुलाकात से पहले रावत ने पार्टी के राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी के साथ बैठक की। वहीं रावत की यह मुलाकात पिछले 2 दिनों से उत्तराखंड में चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद हुई है जब भाजपा उपाध्यक्ष रमन सिंह और महासचिव व राज्य के प्रभारी दुष्यंत गौतम बिना किसी तय कार्यक्रम के देहरादून पहुंचे और राज्य के कोर समूह के नेताओं की बैठक की।

बता दें कि भाजपा सांसद और उत्तराखंड के वरिष्ठ नेता अजय भट्ट ने बताया कि पार्टी में ‘‘सब कुछ ठीक है। उन्होंने बताया कि सिंह और गौतम ने 3 दिवसीय प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक और 18 मार्च को रावत सरकार के चार साल पूरा होने के सिलसिले में राज्य का दौरा किया था।
Previous Post Next Post