रिपोर्ट :- नासिर खान


लखनऊ :-  उत्तर प्रदेश में सांसद और विधायकों के बार-बार फोन करने पर अधिकारी फोन नहीं उठाते हैं। जब इस मामले में उनकी शिकायत की जाती है तो वह नंबर सेव ना होना या पता ना लगने का बहाना बना देते हैं। शासन को सांसद और विधायकों से इस तरह की शिकायतें मिल रही हैं। अब इस मामले ने शासन ने सख्त रुख अपनाते हुए अफसरों को निर्देश जारी किए हैं।

जानकारी मुताबिक प्रमुख सचिव, संसदीय कार्य जेपी सिंह ने सभी वरिष्ठ अफसरों को पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि शासन को लगातार फोन ना उठाने की शिकायतें मिल रही हैं। कई अफसर ऐसे हैं जो सांसद और विधायकों के फोन नहीं उठा रहे हैं। लेकिन शिकायत मिलने पर नंबर सेव ना होने का बहाना बना देते हैं। पत्र में कहा गया है कि सांसद और विधायकों के फोन रिसीव करें।

बता दें कि कुछ दिन पहले एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जिसमें कई अफसरों पर कार्रवाई की गई है। सरकार ने ऐसे 25 डीएम और 4 कमिश्‍नर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। जिनमें वाराणसी, प्रयागराज, बरेली और अयोध्‍या के कमिश्नर शामिल हैं। सीएम योगी ने शिकायत मिलने के बाद सभी जिलों के डीएम और कमिश्नर को फोन किया लेकिन ज्यादात्क अधिकारियों ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद फोन ना उठाने वाले अफसरों को नोटिस जारी किया गया था।
Previous Post Next Post