◼️8 मोबाइल, 80 डाटा पेपर शीट, 5 लैपटॉप व एटीएम आदि बरामद


रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- साइबर सेल की टीम लगातार ठगों पर शिकंजा कसने में लगी हुई है। इसी क्रम में एक बार फिर टीम ने विदेशों में कॉल करके सोशल नेटवर्किंग और सॉफ्टवेयर के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। आधा दर्जन शातिरों गिरफ्तार कर उनके पास से 8 मोबाइल फोन, 80 डाटा पेपर शीट, 5 लैपटॉप, 4 एटीएम, 1 आईडी कार्ड और 1 वाईफाई मॉडम बरामद किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने पुलिस लाइन सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि पकड़े गए ठगों में आशीष सूरी और विक्रम चंद्र दास निवासी दिल्ली, अविनाश गुप्ता निवासी मेरठ, एडबिन चार्ज निवासी गौतमबुद्धनगर, आदर्श निवासी सिकंदराबाद और उमेश नेगी निवासी ट्रॉनिका सिटी गाजियाबाद हैं। उन्होंने बताया कि मुखबिर खास की सूचना पर 2 शातिरों को चेकिंग के दौरान गौशाला विजयनगर से गिरफ्तार किया गया। बाद में उनकी निशानदेही पर उनके अन्य 4 साथियों को इंदिरापुरम से पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए ठग अपने साथियों के साथ मिलकर स्काईपी और एक्स लाइट ऐप से कॉल करके जापानी लोगों से सॉफ्टवेयर अपडेट कराने के नाम पर गूगल पर के स्क्रैच कार्ड मंगवा लेते हैं तथा फर्जी आईडी पर सिम खरीदने के बाद बैंक खाता खुलवा कर ब्रोकरों के माध्यम से जापानी धनराशि को भारतीय मुद्रा में बदलाव लेते थे। शिकंजे में आए शातिर पिछले डेढ़ वर्ष से इसी धंधे को अंजाम दे रहे थे।

बता दें कि इससे पूर्व भी लगातार साइबर सेल की टीम द्वारा ठगों को पकड़ा जा रहा है। अभी हाल ही में दो फर्जी कॉल सेंटरों का पर्दाफाश करते हुए भाई-बहन समेत करीब एक दर्जन शातिरों को गिरफ्तार किया था। इससे पूर्व भी शातिर ठग पकड़े जा चुके हैं।
Previous Post Next Post