सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- बढ़ रहे संक्रमण के बीच सरकार ने आज रात 8 बजे से कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। 36 घंटे के कर्फ्यू के बीच रविवार को व्यापारिक व अन्य सभी प्रतिष्ठान पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। इस दौरान मेडिकल स्टोर और आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई करने वाली दुकानों को छोड़कर बाकी पर ताला लगा रहेगा। कर्फ्यू के बाद जिले के बाजारों में साप्ताहिक बंदी भी रहेगी। इस तरह से लोहा मंडी को छोड़कर बाकी सभी बाजार सप्ताह में दो दिन बंद रहेंगे।

शहर में रमते राम रोड, जीटी रोड, बजरिया, तुराबनगर, गांधीनगर, चौपला मालीवाड़ा, वैशाली, वसुंधरा व इंदिरापुरम के बाजारों की साप्ताहिक बंदी मंगलवार को है। ऐसे में इन बाजारों में एक दिन के बाद फिर से बंदी रहेगी। इसके अलावा लोनी का बाजार बुधवार, मुरादनगर का बृहस्पतिवार और मोदीनगर का बाजार मंगलवार के दिन भी बंद रहेगा। जिले में करीब छह लाख छोटे-बड़े कारोबारी हैं। इनमें से करीब ढाई लाख व्यापारी पंजीकृत है। अब कोरोना कर्फ्यू के बीच सभी के प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। जबकि साप्ताहिक बंदी के दिन पंजीकृत व्यापारियों के प्रतिष्ठान ही बंद रहते हैं। अनुमान है कि कर्फ्यू के बीच करीब 24 से 26 करोड़ रुपये का लेनदेन प्रभावित होगा। 

एडीएम सिटी शैलेंद्र सिंह का कहना है कि कोरोना संक्रमण के बीच व्यापारिक संगठन पूरा सहयोग कर रहे हैं। इसलिए कोरोना कर्फ्यू के दौरान भी उनका पूरा सहयोग मिलेगा। बाकी कर्फ्यू के बाद सभी बाजारों में साप्ताहिक बंदी पूर्व की भांति लागू रहेगी। वहीं बाजारों की साप्ताहिक बंदी के साथ ही पैठ बाजारों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लागू रहेगा। अगर कहीं पर पैठ बाजार लगाए जाते हैं तो कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन मानते हुए चालान काटकर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।
Previous Post Next Post