सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग के नाम पर पैसों की डिमांड करने के बाद अब उनके फर्जी हस्ताक्षर कर सिफारिश करने का मामला सामने आया है। डाक विभाग द्वारा उक्त लैटर वापस लौटकर मंत्री के घर पहुंचा तो इस फर्जीवाड़ा का पता चला। मंत्री के फर्जी लेटर हेड व हस्ताक्षर का इस्तेमाल कर एक नौकरी के लिए सिफारिश की गई थी। इस संबंध में मंत्री के प्रतिनिधि राजेंद्र मित्तल की तहरीर पर कविनगर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्रतिनिधि राजेंद्र मित्तल के मुताबिक शनिवार दोपहर को राज्यमंत्री अतुल गर्ग के आवास पर स्पीड पोस्ट से एक डाक प्राप्त हुई। लिफाफा खोलने पर देखा तो वह चौंक गए। क्योंकि उसमें मंत्री अतुल गर्ग का फर्जी लेटर हेड था। उस पर मंत्री के फर्जी हस्ताक्षर भी किए थे। मामला सामने आने पर प्रतिनिधि ने कविनगर थाने में लिखित शिकायत दी। प्रतिनिधि के मुताबिक फर्जी लेटर हेड बनाकर किसी व्यक्ति के लिए नौकरी में वरीयता देने की सिफारिश की गई थी। सीओ कविनगर अभय कुमार मिश्र का कहना है कि अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ कूटरचित दस्तावेज तैयार करने का केस दर्ज कर लिया गया है। संबंधित डाकघर से जाकर स्पीड पोस्ट कराने वाले व्यक्ति की जानकारी जुटाई जाएगी।

अतुल गर्ग के नाम से पैसों की डिमांड का मामला सामने आ चुका है। राज ट्रेवल्स के मालिक राजीव गर्ग मनी ट्रांसफर का कार्य करते हैं। उनके मोबाइल नंबर पर गत 2 मार्च को रात्रि 9.50 बजे बजे कॉल आई थी। कॉलर ने खुद का परिचय राज्य मंत्री अतुल गर्ग के तौर पर देते हुए रुपयों की मांग की थी। रकम ट्रांसफर करने के लिए खाता नंबर भी बताया गया। संबंधित खाता बलविंद्र सिंह के नाम पर है। राजीव गर्ग ने संदेह होने पर तुरंत राज्य मंत्री के प्रतिनिधि राजेंद्र मित्तल को सूचना दी थी। जिसके बाद कविनगर पुलिस ने केस दर्ज किया था।
Previous Post Next Post