रिपोर्ट :- नासिर खान


लखनऊ :- त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मिली आशिंक सफलता से उत्साहित आम आदमी पार्टी (आप) ने घोषणा की है कि आप समर्थित नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों के साथ साथ परिवार में शामिल होने वाले निर्दलीय जिला पंचायत सदस्यों को पार्टी विधानसभा चुनाव में अपना प्रत्याशी बना सकती है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने गुरूवार को कहा कि विधानसभा चुनाव का मॉक ड्रिल माना जा रहा जिला पंचायत का चुनाव पार्टी ने पूरी दमदारी से लड़ा।

ग्राम प्रधान एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य पद पर भी पार्टी ने समर्थित प्रत्याशी उतारे। पंचायत चुनाव में पार्टी चौथे नंबर पर रही। यूपी की राजनीति में शून्य से शुरू आम आदमी पार्टी का सफर अब प्रदेश के चौथे बड़े दल के रूप में तब्दील हो चुका है।

उन्होंने दावा किया कि पंचायत चुनाव में आम आदमी पार्टी की सफलता दिल्ली की केजरीवाल सरकार की नीतियों पर यूपी की जनता की मुहर है। पार्टी के पक्ष में लोगों ने बड़ी संख्या में मतदान करके इसका एहसास करा दिया है। इस जीत से हमें नया आत्मविश्वास मिला है। हमारे कार्यकर्ता आप दुगुने जोश के साथ लोगों के बीच दिल्ली में 200 यूनिट मुफ्त बिजली, फ्री पानी, मुफ्त गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और इलाज का मुद्दा उठा रहे हैं। कार्यकर्ताओं का उत्साह देखकर यह साफ लग रहा है कि पंचायत चुनाव की सफलता 2022 में बड़ी जीत में बदलनी तय है।

इसके लिए पार्टी अपने लोकप्रिय जिला पंचायत सदस्यों को विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाएगी। जो निर्दलीय जिला पंचायत सदस्य इस बीच पार्टी में शामिल होंगे उन्हें भी विधानसभा का टिकट देने पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।
Previous Post Next Post